Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गांव भैंसवाल में बलबीर की हत्या के बाद छोटे भाई तथा उसकी पत्नी की हत्या

सोनीपत, 08 जून (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत जिले में गोहाना सदर थाना के अन्तर्गत पड़ने वाले भैंसवाल कलां गांव में ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर दो पक्षों के बीच शुरू हुए खूनी विवाद में गत चार जून को एक पक्ष ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी और अब उसी पक्ष ने मृतक के छोटे भाई तथा उसकी पत्नी को घर में घुसकर गोलियों से भून डाला।
मामले की सूचना मिलने के बाद डीएसपी हंसराज, सुशीला कुमारी, एसएचओ सदर संदीप अहलावत व एसआईटी प्रभारी जलजीत कुमार टीम सहित मौके पर पहुंचे और एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाया। पुलिस ने मृतक के छोटे भाई के नाम पर पांच नामजद सहित अन्य लोगों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव में वर्ष 2014-15 में सरपंची के चुनाव को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया था। जिसमें 20 अप्रैल को प्रवीण की हत्या कर दी गई । पुलिस ने कृष्ण के बेटे को गिरफ्तार किया तो उसने पूछताछ में इसका खुलासा किया था। अप्रैल माह में गांव के सोनू, रवि और अक्षय उर्फ धोला की हत्या कर शव को मुजफ्फरनगर के पास गंगनहर में फेंक दिया था। इस हत्याकांड में प्रवीण के भाई सीटू का नाम आया था। यूपी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। जो फिलहाल यूपी जेल में बंद है।
गत चार जून की रात को आरोपी बलबीर के घर के अंदर घुस गए और उसे गली में लाकर गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में मृतक की पत्नी बिमला ने कृष्ण सहित तेरह पर हत्या का केस दर्ज कराया था। अभी वह मामला ठंडा नहीं हुआ था कि शनिवार की सुबह कृष्ण पक्ष गैंग के युवक मृतक बलबीर के छोटे भाई होशियार सिंह (42) जो गांव स्थित सहकारी बैंक में सचिव पद पर तैनात था। उसके घर पर पहुंचे और दीवार फांद कर ऊपर बने कमरे में चढ़े और दरवाजा तोड़कर होशियार को गोलियां मार दी। गोलियों की आवाज सुनकर होशियार के बेटे की बहू उठ गई और वह युवकों को नीचे आता देखकर भाग कर शौचालय में घुस गई और कुंडी लगा ली। युवक इसके बाद नीचे आए और कमरे में सो रही होशियार की पत्नी निर्मला (39) की गोलियां मारकर हत्या कर दी।
उसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने छोटे भाई सुरेंद्र पुत्र भरथू के बयान पर गांव कटवाल के सुमित, गांव भैंसवाल के मोहित उर्फ बिहारी, परमजीत, मोनी व विक्रम सहित अन्य पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।
इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है ।
सं शर्मा
वार्ता
image