Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस के अति पिछड़ा वर्ग के नेताओं ने मांगी 14 सीटें

हिसार, 09 जून (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस के अति पिछड़ा वर्ग से जुड़े नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों में 14 सीटों की मांग आज की।
यह मांग यहां के कांग्रेस भवन में इन नेताओं की एक बैठक में की गई जिसकी अध्यक्षता हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव भूपेंद्र गंगवा ने की। बैठक में नेताओं ने एक सुर में कहा कि हरियाणा कांग्रेस में अति पिछड़ा समाज को महत्वपूर्ण भूमिका दी जाए।
श्री गंगवा ने कहा कि हरियाणा में अति पिछड़ा वर्ग की आबादी 32 प्रतिशत है जो शुरू से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं इसलिए विधानसभा चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग समाज को 16 प्रतिशत आरक्षण के अनुसार 14 टिकटें दी जाए।
उन्होंने संगठन में भी उचित प्रतिनिधित्व की मांग की और कहा कि प्रदेश इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष भी इसी वर्ग से बनाया जाये।
उन्होंने बताया कि जल्द ही अति पिछड़ा वर्ग कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय रैली की जाएगी जिसमें प्रदेश व केंद्र सरकार के वरिष्ठ नेता भाग लेंगे और अति पिछड़ा वर्ग समाज के नेताओं और कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रदेश में पार्टी मामलों के प्रभारी गुलाम नबी आजाद से मिलेगा।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता तेलु राम जांगड़ा ने कहा कि ऐसी बैठकें हरियाणा के प्रत्येक जिले में की जाएंगी। इसी कड़ी में अगली बैठक आगामी 12 जून को सिरसा जिला मुख्यालय में की जाएगी। बैठक में इन्द्र सिंह जाजनवाला ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछड़ा वर्ग की नौकरियों एवं शैक्षणिक संस्थानों में क्रीमीलेयर लागू करके पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को खत्म करने का काम किया है जिसका खामियाजा मनोहर लाल खट्टर सरकार को आने वाले विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।
सं महेश
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image