Friday, Apr 19 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विस. चुनावों में 75 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य: खट्टर

गुरूग्राम, 12 जून(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के रूप में राज्य में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार की एक परीक्षा हुई जिसमें वह डिस्टिंक्शन से पास हुई और विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 75 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है और इसके बाद कार्यकर्ता की मर्जी पर है कि वह और कितनी सीटें हासिल करना चाहता है।
श्री खट्टर ने आज यहां कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में अपने सम्बोधन में यह बात कही। इससे पहले उन्होंने समारोह में सर्वप्रथम पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर उन पर पुष्प वर्षा कर उनका अभिनंदन किया। उन्होंने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) ने वोट बैंक की राजनीति के तहत समाज को बांटने का काम किया लेकिन भाजपा का समूचे प्रदेशवासियों को एक ही संदेश है कि जब भी कोई पूछे तो सर्वप्रथम अपना परिचय हरियाणवी के रूप में दें और बाद अपना व्यापारी, शिक्षक, विद्यार्थी आदि अपने कारोबार का उल्लेख करें और सबसे अपनी जाति बताएं। उन्हाेंने कहा कि ‘हमें प्रतिस्पर्धा जातियों या वर्गों में नहीं बल्कि दूसरे प्रदेशों के साथ करनी है। । हरियाणा को हम देश के सब प्रदेशों में आगे निकालें यह हमारा उदेश्य होना चाहिये। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री, सांसद, विधायक,चेयरमैन , प्रदेश में पार्टी के शक्ति केन्द्रों के प्रमुख और पन्ना प्रमुख आदि सभी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। भाजपा की ऐसी पद्धति है कि जो आज मंच के सामने बैठे हैं वे भी उपर आ सकते हैं। जो आज सांसद या मंत्री हैं वे भी कभी आपकी ही तरह मंच के सामने बैठकर भाषण सुना करते थे। जनता के आशीर्वाद से उन्हें काम करने का अवसर मिला है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गत लगभग साढ़े चार वर्षाें में भाजपा हरियाणा में एक भी चुनाव नहीं हारी है और लोकसभा चुनाव में भी हर कार्यकर्ता आश्वस्त था कि सभी दस सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि करनाल में भाजपा प्रत्याशी 6.56 लाख से अधिक अंतर से लोकसभा चुनाव जीते जोकि गुजरात की नवसारी सीट के बाद देश में दूसरा सर्वाधिक जीत अंतर है। उन्होंने कहा कि देश में छह लाख से ज्यादा के अंतर से जीतने वालों में दो हरियाणा के करनाल और फरीदाबाद से हैं। उन्होंने बताया कि देशभर में हरियाणा में लोकसभा चुनावों में जीत का औसत अंतर 3.56 लाख रहा जो एक रिकार्ड है।
श्री खट्टर ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी दलों का लक्ष्य ‘मैं, मेरा परिवार और सत्ता प्राप्त करना रहा है और वे इससे बाहर सोच नहीं सकते‘। उन्होंने कहा कि विपक्ष पर ‘अंधा बांटे रेवड़ियां, फिर-फिर अपनों को दे ‘ वाली कहावत चरितार्थ होती है। लेकिन भाजपा का लक्ष्य समाज और देश की सेवा करना है। समाज में जो अभी भी पिछड़े हैं उन्हें मुख्यधारा में लाना है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल तो यह कहते हैं कि खट्टर का तो परिवार ही नहीं है लेकिन वह उन्हें बताना चाहते हैं कि प्रदेश की ढाई करोड़ जनता ही उनका परिवार है जिसकी भलाई के लिए काम किए हैं। उन्होंने इस दौरान सरकार द्वारा शुरू किये गये कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यो का भी उल्लेख किया और कहा कि प्रदेश ने गत साढ़े चार वर्षों में उल्लेखनीय प्रगति की है।
इस अवसर पर राज्य के वन मंत्री राव नरबीर सिंह, गुरूग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, पटौदी की विधायक बिमला चैधरी तथा अन्य गणमान्य मौजूद थे।
रमेश1605वार्ता
image