Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


152 डी ग्रीन कॉरिडोर हेतु अधिग्रहित की जाने वाली भूमि के अवार्ड में परिवर्तन होगा: खट्टर

चंडीगढ़, 12 जून(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि 152 डी ग्रीन कॉरिडोर हेतु अधिग्रहित की जाने वाली भूमि के अवार्ड में परिवर्तन किया जाएगा ताकि किसानों को उनकी भूमि का पर्याप्त संतोषजनक मूल्य मिल सके।

श्री खट्टर ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी के साथ नई दिल्ली स्थित परिवहन भवन में आज हुई एक बैठक में इस्माइलबाद से कोटपुतली तक बनने वाले 152 डी ग्रीन कॉरिडोर के लिए अधिग्रहित की जाने वाली भूमि की मुआवजा दरों के संदर्भ में गहन विचार-विमर्श किया गया। बैठक में भू-स्वामी किसानों के प्रतिनिधियों से भी बातचीत हुई। बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस कॉरिडोर के लिए लगभग 4,000 एकड़ भूमि अधिग्रहित की जानी है। लगभग 25 गावों के भू-मालिक किसान भूमि अधिग्रहण मूल्य दरों से संतुष्ट नहीं हैं। ऐसे में भूमि के अवार्ड में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले हरियाणा में भूमि के कलेक्टर रेट कम थे। मौजूदा सरकार ने कलेक्टर रेट में काफी वृद्धि की है। इन किसानों का अवार्ड कलेक्टर रेट बढ़ाने से पहले हुआ है। इन किसानों को उचित मूल्य दर दिए जाने का प्रयास किया जाएगा। बैठक में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जरनल वी.के.सिंह, हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
रमेश2017वार्ता
image