Friday, Mar 29 2024 | Time 02:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुष्यंत का दावा: हरियाणा में जजपा है भाजपा का विकल्प

जींद,13 जून(वार्ता) हाल के लोकसभा चुनावों में हरियाणा में करारी शिकस्त का मुंह देखने वाली जननायक जनता पार्टी(जजपा) प्रमुख एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज दावा किया कि लाेकसभा चुनावों में भले ही भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की प्रचंड जीत हुई है लेकिन प्रदेश में उनकी पार्टी भाजपा का विकल्प बन चुकी है।
श्री चौटाला ने उचाना रजवाहा रोड स्थित जजपा कार्यालय में पार्टी की हाल के लोकसभा चुनावों में हार को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह दावा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी आज जग जाहिर हो चुकी है तथा इस पार्टी के पूरे देश में हालात सबके सामने है। इनेलो का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि जो पार्टी खत्म होने के कगार पर है उस पर चर्चा का कोई फायदा नहीं। ऐसे में प्रदेश में जजपा ही भाजपा का विकल्प है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में श्री नरेंद्र मोदी के नाम की सुनामी थी इसलिये लोकसभा चुनावों में लोगों ने उन्हें वोट दिये। लेकिन इस सुनामी के बावजूद कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की बदौलत जजपा लोकसभा चुनावों में प्रदेश में लगभग तीन लाख वोट लेने में कामयाब रही।
उन्होंने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि पार्टी की बूथ स्तर पर टीमें बना कर अगले 100 दिन तक कड़ी मेहनत कर अधिकाधिक लोगों को पार्टी से जोड़ऩा है तथा हर हल्के में मिशन 88 हजार वोट हासिल करने का लक्ष्य रखना है। उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी का कार्यकर्ता है उसे मना कर अपने साथ जोड़ें। गांव के निजी मनमुटाव भूलकर एक ही लक्ष्य विधानसभा चुनाव जीतना होना चाहिये। जजपा विधानसभा चुनाव में मजबूत उम्मीदवार देगी। पार्टी में नेता आएंगे भी और जाएंगे भी। यह आना-जाना तो लगा ही रहता है।
उन्होंने इससे पूर्व बैठक में पार्टी की हार के कारणों की समीक्षा करने के दौरान कार्यकर्ताओं से सुझाव भी मांगे ताकि संगठन को और मजबूत कर अधिकाधिक लोगों को इसके साथ जोड़ा जाए।
रमेश1725वार्ता
image