Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा पुलिस की कार्रवाई से 83 प्रतिशत से अधिक शिकायतकर्ता संतुष्ट

चंडीगढ़, 13 जून(वार्ता) हरियाणा पुलिस द्वारा सीएम विंडो और हरसमय पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों पर त्वरित एवं वास्तविक समय(रियल टाईम) में की गई कार्रवाई से राज्य में औसतन 83.17 प्रतिशत शिकायतकर्ता संतुष्ट पाए गए हैं।
पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि इस आशय की पुष्टि रेंडम आधार पर किए गए एक राज्य-व्यापी टेलीफोनिक सर्वेक्षण में हुई है जिसमें शिकायतकर्ताओं से यह पता लगाने के लिए सम्पर्क किया गया कि क्या वे उनकी शिकायत पर पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट हैं। उपरोक्त 83.17 प्रतिशत का आंकड़ा एक से 30 अप्रैल तक जिलों से लिए गए फीडबैक के दौरान सामने आया है। पुलिस की इस पहल के तहत सभी पुलिस जिलों और जीआरपी को अपने स्तर पर शिकायतकर्ताओं से उनकी शिकायतों के निवारण के बारे प्रतिक्रिया जानने हेतु रेंडम आधार पर कॉल करना आवश्यक होता है।
प्रवक्ता के अनुसार सीएम विंडो पर शिकायत निवारण का संतुष्टि स्तर 83.25 प्रतिशत के साथ उच्च स्तर पर आंका गया है, जबकि हरसमय पोर्टल के संदर्भ में यह दर 83.08 प्रतिशत दर्ज की गई है। सीएम विंडो के मामले में अम्बाला और झज्जर जिले के शिकायतकर्ताओं में सर्वाधिक 96 प्रतिशत संतुष्टि स्तर सामने आया है जिसके बाद चरखी दादरी में 92 प्रतिशत, पानीपत में 91 प्रतिशत तथा जींद, कुरुक्षेत्र और करनाल में यह दर 90 प्रतिशत रही है।
इसी प्रकार हरसमय पोर्टल पर फतेहाबाद जिले में सर्वाधिक 96 प्रतिशत, जींद में 94 प्रतिशत, दादरी में 94 प्रतिशत, यमुनानगर में 93 प्रतिशत, पंचकुला, अम्बाला और झज्जर में 92 प्रतिशत, नारनौल में 91 प्रतिशत और करनाल में 85 प्रतिशत दर्ज की गई है।
रमेश1742वार्ता
image