Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में सवा लाख से अधिक बच्चों का होगा पोलियो टीकाकरण

जालंधर,13 जून (वार्ता) पंजाब के जालंधर में 16 से 18 जून तक चलने वाले विशेष अभियान दौरान पांच वर्ष तक के कुल एक लाख 38 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएंगी।
अतिरिक्त जिला उपायुक्त (विकास) कुलवंत सिंह ने गुरुवार को बताया कि कि पोलियो अभियान के गठित कुल 1089 टीमों में 1002 हाउस-टू-हाउस टीमें, 33 ट्रांजिट टीम और 54 मोबाइल टीमें बनाई जाएंगी। श्री सिंह ने कहा कि अभियान की निगरानी के लिए कुल 152 पर्यवेक्षक दल भी गठित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मोबाइल टीमें अर्ध-शहरी क्षेत्रों, झुग्गी-झोपड़ी, छोटे-बड़े कारखाने परिसरों में रहने वाले बच्चों को पोलियो की दवा पिलाएंगी और ट्रांजिट टीमें बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों पर बच्चों को दवा पिलाएंगी।
श्री सिंह ने शिक्षा, ग्रामीण विकास और पंचायत, लोक निर्माण विभाग, परिवहन विभाग, जिला कार्यक्रम कार्यालय, महाप्रबंधक बस स्टैंड और रेलवे के अधिकारियों सहित सभी विभागों को इस अभियान को पूरा समर्थन देने का निर्देश दिया। एडीसी ने अधिकारियों से कहा कि वे इस अभियान के बारे में आम जनता के बीच जागरुकता पैदा करें। उन्होंने कहा कि झुग्गियों और ईंट भट्टों में रहने वाली प्रवासी आबादी को विशेष रूप से कवर किया जाएगा और निवासियों से अपील की जाएगी कि वे इस अभियान को सफलतापूर्वक चलाने में स्वास्थ्य टीमों की सहायता करें।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image