Friday, Mar 29 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुएं में उतरे दो किसानों की जहरीली गैस से मौत, तीसरा गंभीर

भिवानी, 13 जून (वार्ता) हरियाणा के चरखी दादरी के कलाली गांव में आज खेतों में बने पुराने कुएं को ठीक करने उतरे तीन किसानों में से दो की मौत हो गई जबकि तीसरे की हालत गंभीर बताई जाती है।
प्रभावित किसानों के परिजनों ने बताया कि जौहरी सिंह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ खेतों में बने कुएं को ठीक करने पहुंचे थे। कुएं में पहले जौहरी सिंह ही उतरे। फिर काफी देर तक कोई आवाज नहीं आने पर उनका भतीजा सुमित उन्हें देखने कुएं में नीचे उतरा। कुछ देर बाद जब कोई हलचल या आवाज नहीं सुनाई दी तो बलवान सिंह भी कुएं में उतर गया। उसके भी बाहर न निकलने पर ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासन को सूचित किया।
फायर ब्रिगेड व एंबुलेंस की गाडियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद तीनों को बाहर निकाला गया। जौहरी सिंह व सुमित की मौत हो चुकी थी जबकि बलवान सिंह बेसुध था। बलवान सिंह काे सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
परिजनों ने आरोप लगाया है कि सूचित किये जाने के बावजूद प्रशासन की तरफ से कोई समय पर नहीं पहुंचा। करीब दो घंटे बाद फायर ब्रिगेड व एंबुलेंस की गाड़ी मौके पर पहुंची थी। दोनों के पास बचाव के लिए कोई पुख्ता उपकरण या मशीनें नहीं थी। उन्होंने कहा कि यदि समय पर मदद मिल गई होती तो किसानों को बचाया जा सकता था।
सं महेश विजय
वार्ता
image