Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ओट केन्द्रों में पंद्रह हजार से अधिक नशा पीड़ितों का किया जा रहा सफल इलाज: डॉ प्रभदीप कौर

अमृतसर, 14 जून (वार्ता) पंजाब के अमृतसर जिले में 12 जून से मनाये जा रहे नशा विरोधी पखवाड़ा के दौरान नशा मुक्ति ‘ओट’ केन्द्रों पर नशा पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है।
सहायक आयुक्त अलका कालिया ने शुक्रवार को बताया कि जिले में 12 से 26 जून तक नशा विरोधी पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस दौरान नशे के प्रति लोगों को जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से नशे की रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। नशा मुक्ति के लिए ओट क्लीनिक भी शुरू किये गए हैं जहाँ नशे से पीड़ित व्यक्तियों का इलाज किया जाता है।
चिकित्सा उपायुक्त डॉ प्रभदीप कौर जौहल ने बताया कि जिले में 10 सरकारी ओट केन्द्र चलाए जा रहे हैं जिनमें कुल 15324 नशे से ग्रस्त लोगाें का सफल इलाज किया जा रहा है। यह केन्द्र अमृतसर जिले के सरकारी अस्पताल जैसे कि एस.डी.एच. बाबा बकाला, अजनाला और सीएचसी तरसिक्का, मजीठा, मानांवाला,वेरका, लोपोके, आरएच चविंडा देवी और सरकारी नशा मुक्ति सेवा केंद्र अमृतसर में ओट सेंटर चल रहे हैं।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

20 Apr 2024 | 6:27 PM

फतेहाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार बारिश के कारण अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल गेहूं की ढेरियां और बोरियां भीग गयीं।

see more..
ठियोग, चौपाल  में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

ठियोग, चौपाल में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

20 Apr 2024 | 6:25 PM

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के ठियोग और चौपाल विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता शिविरों का हुआ आयोजन किया गया।

see more..
image