Friday, Apr 26 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विमान हादसा: पंकज ने एक दिन पहले ही की थी मां से बात

सोनीपत, 14 जून(वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में विमान हादसे में शहीद हुए सोनीपत के कोहला गांव के पंकज सांगवान ने सेना में अधिकारी बनकर देश सेवा करने का सपना बचपन में ही देख लिया था।
पंकज ने 12वीं कक्षा में जाने के साथ ही सेना में जाने के लिए परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। लगन और देश सेवा के जज्बे के चलते वह पहली बार में ही सभी परीक्षाएं पास कर सेना में भर्ती हो गया। विमान के उड़ान भरने से एक दिन पहले भी पंकज ने मां सुनीता से फोन पर काफी देर तक बातचीत की थी। उसने बताया था कि यहां पर मौसम खराब रहता है और मौसम अगर साफ रहा तो वह भी जाएगा।
विमान लापता होने के बाद से सुनीता का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्हें उम्मीद थी कि उनका इकलौता बेटा सकुशल वापस लौटेगा। वायुसेना के अधिकारियों ने सैनिकों के जीवित नहीं होने की सूचना दी तो वह उम्मीद भी टूट गई। पंकज ने 28 जून को एक माह की छुट्टी पर घर आना था। लेकिन उसके निधन की सूचना के बाद गांव में माहौल गमगीन हो गया। परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने के लिए ग्रामीण भी पहुंचे। सभी ने परिवार को हौंसला दिया।
पंकज का परिवार खेती करता है। पंकज ने कहा था कि छुट्टियां मंजूर हो चुकी हैं। आकर धान की रोपाई भी करा दूंगा। वह जुलाई 2015 में सेना में भर्ती हुआ था और असम के जोरहाट में उनकी पहली तैनाती थी।
सं.रमेश1959वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image