Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ढालिया ने सम्भाला इनेलो के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष का पदभार, पार्टी विस. चुनाव के लिये तैयार

चंडीगढ़, 15 जून(वार्ता) हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) के नवनियुक्त अध्यक्ष बीरबल दास ढालिया ने औपचारिक रूप से आज पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पदभार सम्भाल लिया।
इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला और निवर्तमान प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, राष्ट्रीय इकाई के प्रधान महासचिव आर.एस. चौधरी और राज्य इकाई के नीति एवं कार्यक्रम समिति के अध्यक्ष एम.एस. मलिक ने उन्हें नई जिम्मेदारी सम्भालने के लिये बधाई दी।
इसके उपरांत श्री चौटाला ने कहा कि पार्टी का पुनर्गठन कार्य अब पूरा हो गया है और अब पार्टी आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में जनता प्रधानमंत्री के रूप में श्री नरेंद्र मोदी को चुनना चाहती थी या राहुल गांधी को इसका निर्णय तो अब हो चुका है और अब उसके समक्ष उसकी तथा राज्य से जुड़े मुद्दे और समस्याएं हैं वह इनका समाधान चाहती है।
उन्होंने कहा कि पार्टी के पुनर्गठन के बाद एक जुलाई से हर रोज तीन-तीन हलकों में पार्टी जनसम्पर्क अभियान शुरू करेगी जिसके तहत श्री ढालिया और श्री अरोड़ा स्वयं सभी जिलों, हलकों और बड़े गांवों में जाकर जनता से सम्पर्क कायम करेंगे। इस अभियान के दौरान पार्टी उन मुद्दों को उठाएगी जिनके कारण जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि सरकार भले ही यह दावा कर रही है कि राज्य में ‘पर्ची और खर्ची’ की प्रथा समाप्त हो चुकी है तथा अब याेग्यता के आधार पर ही सरकारी नौकरियां मिल रही हैं लेकिन यह भी सच है कि ऊंचे पदों पर विराजमान लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं और अनेक महत्वपूर्ण संस्थानों के कर्मचारी ‘पर्ची और खर्ची’ के आरोप में जेल में बंद हैं।
श्री चौटाला ने कहा कि हाल ही में ट्रकों में ओवरलोडिंग के रूप में भ्रष्टाचार का एक बड़ा मामला सामने आया है जिसमें सरकार के एक कैबिनेट मंत्री ने भी इस मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की जनता की मांग का समर्थन किया है। इससे स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री की नाक के नीचे यह काम हो रहा है।
उन्होंने कहा कि पार्टी पुनर्गठन के पश्चात नए रूप में आई और एकजुट है और अनुशासन में रहकर मिशन विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिये तैयार है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में विधानसभा चुनावों के परिणाम लोकसभा चुनावों से भिन्न होंगे।
रमेश1708वार्ता
image