Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उद्घोष संस्था का शिमला के स्कूलों में शनिवार को छुट्टी करने का विरोध

शिमला, 15 जून (वार्ता) उद्घोष संस्था ने हिमाचल प्रदेश में यहां सप्ताहांत बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने की सुविधार्थ और यातायात जाम से बचने के लिये शहर के स्कूलों में शनिवार के दिन छुट्टी करने के शिमला जिला प्रशासन के फैसले का पुरजोर विरोध किया है।
संस्था के अध्यक्ष हेमराज चौहान ने कहा कि जिला प्रशासन के फैसले से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन अगर पर्यटकों और स्कूली वाहनों के जाम से निपटने में सक्षम नहीं है तो इसका कोई और उपाय निकाला जाना चाहिये लेकिन यह किसी भी तरह से उचित नहीं है पर्यटकों की सुविधा के लिये स्कूल बंद कर बच्चों की पढ़ाई बाधित की जाए। उन्होंने कहा कि शहर में बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने से यहां के स्थानीय निवासियाें को अपनी बुनियादी सुविधाओं के साथ समझौता करना पड़ता है। शिमला में इससे पहले पानी का संकट हुआ और इस पर प्रशासन ने पर्यटकों के लिये होटलों में पानी की पर्याप्त आपूर्ति की व्यवस्था की लेकिन स्थानीय निवासी इससे वंचित रह गये।
श्री चौहान के अनुसार बच्चों के अभिभावक अन्य खर्चों के बोझ तले दबे होने के साथ ही स्कूलों में भारी-भरकम फीस चुकाते हैं और वे बच्चों की पढ़ाई के साथ किसी तरह का समझौता करने की स्थिति में नहीं है। प्रशासन का फैसला बच्चों और इनके अभिभावकों के प्रति अन्याय के समान है।
सं.रमेश1732वार्ता
image