Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादली क्षेत्र को गुरूग्राम की तरह योजनाबद्ध तरीके से विकसित किया जा रहा है: धनकड़

झज्जर, 15 जून(वार्ता) हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा है कि झज्जर जिले के बादली क्षेत्र को गुरूग्राम की तर्ज पर योजनाबद्ध तरीके से विकसित किया जा रहा है तथा केएमपी एक्सप्रेस-वे के साथ रेलवे लाइन और बादली में रेलवे स्टेशन भी बनेगा।
श्री धनखड़ आज रोहतक लोकसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अरविंद शर्मा के बादली गांव में आयोजित अभिनंदन समारोह में अपने सम्बोधन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि बाढ़सा राष्ट्रीय कैंसर संस्थान तक सरकार पहले ही मेट्रो सेवा की मंजूरी दे चुकी है और अब केएमपी एक्सप्रेस-वे साथ रेलवे लाइन बनने से क्षेत्र का विकास तीव्र गति से होगा। उन्होंने कहा कि बादली गांव अब उपमंडल बन चुका है और शहरी तर्ज पर बादली गांव में सीवरेज लाइन भी डाली जाएगी। लोगों की इच्छानुसार बादली को नगर पालिका भी बनाया जाएगा ताकि सरकारी खजाने से विकास कार्यो के लिए और ज्यादा धनराशि मिल सके।
मंत्री ने इससे पहले पाहसौर गांव की काफी पुरानी मांग को सिरे चिढ़ाते हुए खेल स्टेडियम का शिलान्यास किया। इसके उपरांत पंचायत मंत्री ने गांव में स्थित बाबा नावट वाले मंदिर में नवनिर्मित सामुदायिक भवन का भी उद्घाटन किया।
सांसद डा.अरविंद शर्मा ने कहा कि बादली हलके के सजग प्रतिनिधि के तौर पर श्री धनखड़ के प्रयासों से बादली हलके की तस्वीर बदल रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य सहित रेल-रोड और मैट्रो सेवाओं का विस्तारीकरण बादली के शहरी स्वरूप का प्रमाण बनने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने जिस विश्वास के साथ केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का काम किया है उस पर वह पूरी तरह से खरा उतरेगी।
रमेश1943वार्ता
image