Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अवैध ट्रेवल एजेंटों पर कड़ी कार्रवाई, तीन पर मामला दर्ज

जालंधर, 15 जून (वार्ता) जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने स्थानीय बस स्टैंड के आसपास संचालित अवैध ट्रेवल एजेंटों पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आज ट्रेवल एजेंटों के 25 कार्यालयों की जाँच की और तीन के खिलाफ मामले दर्ज किए जो अवैध रूप से चल रहे थे।
पुलिस आयुक्त जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने शनिवार को कहा कि पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि स्थानीय बस स्टैंड के आसपास कई अवैध ट्रेवल एजेंट काम कर रहे हैं और लोगों को विदेश जाने के लिए हरी-भरी वादियां दिखा कर ठग रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी थी कि कई ऐसे ट्रेवल एजेंटों ने आईईएलटीएस प्रशिक्षण संस्थानों, टिकट एजेंसियों, शैक्षिक परामर्श सेवाओं और अन्य के नाम पर अपनी दुकानें खोली हैं। श्री भुल्लर ने कहा कि ये फर्जी ट्रेवल एजेंट निर्दोष लोगों को विदेश भेजने के बहाने उनसे मोटी रकम वसूलते थे।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि इन कार्यालयों की जांच के लिए पुलिस और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त टीमों का गठन किया गया था। उन्होंने कहा कि टीमों में शामिल सहायक पुलिस आयुक्त धर्मपाल, हरसिमरत सिंह चेत्र, अशोक कुमार, श्री सुखजिंदर सिंह और श्री कमलजीत सिंह, नायब तहसीलदार श्री ओंकार सिंह और श्री लवदीप सिंह ने 25 ट्रेवल एजेंटों के कार्यालयों में चेकिंग की। श्री भुल्लर ने कहा कि इन में से तीन अवैध रूप से काम करते हुए पाए गये, पुलिस ने उनके खिलाफ मामले दर्ज किए हैं।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 406/420/120-बी, 12 पासपोर्ट अधिनियम 1967 और 13 पंजाब ट्रेवल प्रोफेशनल रेगुलेशन एक्ट 2014 के तहत मोहित मिन्हास के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं जो नेक्स्ट लेवल आईईएलटीएस संस्थान चला रहा था और गुरु आईईएलटीएस संस्थान के संचालक सतिंदर और रविन्द्र कुमार के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। उन्होने कहा कि मोहित से दो मोबाइल फोन और 54000 रुपए नकद बरामद किये गये हैं। सतिंदरपाल सिंह के पास से एक मोबाइल फोन और 1.28 लाख रुपये नकद बरामद किए गए। इसी तरह, श्री भुल्लर ने कहा कि रविंदर कुमार निवासी गाँव मुज्जफ़रपुर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406/420/120-बी, 12 पासपोर्ट अधिनियम 1967 और 13 पंजाब यात्रा व्यावसायिक विनियमन अधिनियम 2014 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जो बैंड समाधान के नाम से आईईएलटीएस संस्थान चला रहा था। उसके पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image