Friday, Mar 29 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जनमंच के नाम पर अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है: राठौर

शिमला, 18 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार के प्रदेश में चलाए जा रहें जनमंच कार्यक्रम में अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रताड़ित किये जाने का आरोप लगाते हुये इस पर चिंता व्यक्त की है।
श्री राठौर ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि सार्वजनिक मंचों पर अधिकारियों का अपमान कर भारतीय जनता पार्टी के मंत्री सरकारी सेवा नियमों की अवहेलना के साथ ही उन्हें डराने का भी प्रयास कर रहे हैं जो पूरी तरह गैरकानूनी है। उन्होंने दावा किया कि सरकार का जनमंच कार्यक्रम उपहास बन कर रह गया है।

प्रदेश कांग्रेसध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि जनमंच के नाम पर वह सरकारी मशीनरी और सरकारी धन का दुरुपयोग कर अपने राजनीतिक एजेंडे पर काम कर रही है। इससे आम लोगों को कोई लाभ मिलता नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रायः देखा जा रहा है कि जनमंच में अधिकारियों पर दबाव बना कर उन्हें अपने कुछ चहते लोगों को कथित तौर पर लाभ पहुंचाने के लिये उन पर अनावश्यक दबाव बनाये जा रहे हैं।

श्री राठौर ने किन्नौर में कांग्रेस के विद्यायक जगत प्रकाश नेगी और कुछ पंचायत के प्रतिनिधियों के साथ हुए सार्वजनिक मंच पर मंत्री सरवीण चौधरी के व्यवहार की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि जनमंच में सरकारी योजनाओं के नाम पर लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता।
सं.रमेश1813वार्ता
More News
हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

29 Mar 2024 | 6:48 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला में उपमंडल रोहड़ू के अंतर्गत आते नावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शरोंथा के बरेष्टू गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई जिसके कारण सात परिवार बेघर हो गए।

see more..
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

29 Mar 2024 | 6:40 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि मोदी-सरकार देश को कॉरपोरेट कंपनियों के हवाले करने की साजिश रच रही है।

see more..
हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

29 Mar 2024 | 6:33 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 संस्थानों और 105 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें उक्त संस्थानों के मालिक, उच्च शिक्षा निदेशालय, शिमला के कर्मी, बैंक अधिकारी और अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

see more..
image