Friday, Apr 19 2024 | Time 21:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


श्वेत मलिक की ओर से संगत दर्शन का आयोजन

अमृतसर 18 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक द्वारा संगत दर्शन कार्यक्रम की श्रृंखला में मंगलवार को अमृतसर जिला भाजपा कार्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में संगत दर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें भारी संख्या में लोगों तथा कई यूनियनों ने अपनी समस्याएँ बताई।
श्री मलिक ने इस अवसर पर मीडिया से कहा कि नर सेवा-नारायण सेवा है और यही मानव का सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने कहा कि वह पहले भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करते आ रहे हैं और इसी सिलसिले में आज के संगत दर्शन में उन्होंने लोगों को पेश आ रही मुश्किलों को सुना है और उसके तुरन्त हल के लिए संबंधित अधिकारीयों से बात कर उन्हें निर्देश जारी किये हैं।
श्री मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ के एजेंडे पर चलते हुए देश की जनता को कई लाभकारी सुविधाएँ पहुंचाई हैं। जब से श्री मोदी ने देश की जनता की सेवा करने का बीड़ा उठाया है तब से हर गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति तक सीधा सरकारी प्रयोजनों का लाभ बिना किसी दलाल तथा अधिकारीयों के पहुंच रहा है। चाहे वह जन-धन योजना के तहत जीरो बैलंस पर खाते खुलवाना, उज्ज्वला योजना के तहत करोड़ों महिलाओं को गैस कनेक्शन देना, आवास योजना के तहत करोड़ों बिना छत की जनता को घर मुहिया करवाना या फिर आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त सेहत बिमा के चलते पांच लाख तक का मुफ्त इलाज करना आदि ऐसी अनेकों योजनायें जनता तक सीधी पहुंचाई जा रही हैं।
इससे पहले इस संगत दर्शन में आये बी.एस.एन.एल. कैजुअल कोंट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष मदन लाल तथा सचिव जसकिरण सिंह ने समस्या बताते हुए कहा कि बीएसएनएल की ओर से अमृतसर जिले में 100 से ज्यादा अस्थाई मुलाजिम पिछले 20 से 25 सालों से काम कर रहे हैं और यह ठेकेदार के जरिये काम कर रहे हैं। इन्हें पिछले सात महीनो से वेतन नहीं दिया गया है। उन्होने बताया कि अब इन सभी लोगों को नौ जून से बिना किसी नोटिस के काम से निकाल दिया गया है।
श्री मलिक ने इस सारे मामले को सुन कर तुरंत बी.एस.एन.एल. के संबंधित उच्च अधिकारीयों से बात कर इस मामले को हल करने के दिशा-निर्देश जारी किये।
सं.ठाकुर.संजय
वार्ता
image