Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब भाजपा की स्थानीय निकाय चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष ढंग से कराने की मांग

चंडीगढ़, 19 जून (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने चुनाव आयोग राज्य में अमृतसर, गुरदासपुर के धारीवाल और होशियारपुर के तलवाड़ा में नगर निगम उप चुनाव, नगर परिषद और पंचायत चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराने की मांग की है।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द मित्तल ने आज यहां मुख्य चुनाव आयुक्त को एक ज्ञापन सौंप कर इन चुनावों में उतारे गए प्रत्याशियों की सुरक्षा तथा चुनावों निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस इन चुनावों में अपने प्रत्याशियों को किसी भी कीमत पर जिताने के लिए हर हथकंडा अपनाने पर उतारू है। उन्होंने यह आरोप लगाया कि कांग्रेस विभिन्न जिलों में आचार सहिंता का उल्लंघन कर कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते हुए गुंडागर्दी पर उतर आई है तथा भाजपा उम्मीदवारों को धमकाया जा रहा है।
उन्होंने दावा किया कि अपनी नाकामियों के कारण प्रदेश की कांग्रेस सरकार विश्वसनीयता खो चुकी है और बौखलाहट में चुनाव में गुंडागर्दी, प्रत्याशियों को धमकाने तथा कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाने पर उतर आई है तथा इस पर तुरंत प्रभाव से अंकुश लगाने की जरूरत है तथा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सुनिश्चित करने के लिये अर्द्ध सैनिक बल तैनात करने के साथ भाजपा उम्मीदवारों तथा उनके परिवार को पूरी पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाए। सारे चुनाव में बूथों पर सीसीटीवी कैमरे तथा रिकार्डर लगाए जाएँ तथा चुनाव की विडियोग्राफी कराई जाए। उन्होंने कांग्रेस नेता फतेहजंग सिंह बाजवा तथा उनके अंगरक्षकों को निगम चुनाव वाले दिन धारीवाल शहर की सीमा से बाहर रखने की भी मांग की।
रमेश2046वार्ता
image