Friday, Apr 19 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिक्षकों के प्रति अमर्यादित भाषा पर हसला ने जताई आपत्ति

हिसार, 20 जून (वार्ता) : हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) ने एडीसी यमुनागर की शिक्षकों के प्रति अमर्यादित भाषा पर कड़ा एतराज जताया है।
हसला प्रदेश उपाध्यक्ष भगवान दत्त ने कहा कि बोर्ड के रिजल्ट के लिए केवल बोर्ड की कक्षाओं को पढ़ाने वाले शिक्षक ही जिम्मेवार नहीं होते। उन्होंने कहा कि यह सर्वविदित है कि सरकार की गलत शिक्षा नीतियों के कारण 70 प्रतिशत विद्यार्थियों का लर्निंग लेवल तीसरी व चौथी का ही होता है। उन्होंने यह भी दावा किया कि ज्यादातर राज्यों ने सैद्धांतिक तौर पर माना है कि ‘नो डिटेंशन पॉलिसी‘ ने पूरी शिक्षा व्यवस्था का भट्ठा बिठा दिया है। श्री दत्त ने कहा कि शिक्षकों से गाली- गलौज करने से शिक्षा के स्तर में सुधार नहीं आएगा बल्कि इस वर्ष पूरे प्रदेश में सरकारी स्कूलों के प्रति लोगों का जो विश्वास बढ़ा है उसमें भी कमी आएगी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष सरकारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 52 हजार छात्र संख्या बढ़ी है।
श्री दत्त ने आरोप लगाया कि यमुनानगर एडीसी ने रिजल्ट की समीक्षा के नाम पर शिक्षकों के साथ बहुत ही गैर जिम्मेदाराना व्यवहार किया है और महिला शिक्षकों, प्राध्यापकों व प्राचार्यों के सामने बेहद घटिया भाषा का प्रयोग किया है। उन्होंने कहा कि हसला ऐसे अधिकारी के खिलाफ तुरंत सख्त कार्यवाही की मांग करती है।
सं महेश विजय
वार्ता
image