Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जजपा ने किया संगठन में विस्तार, कार्यकारिणी में 17 और पदाधिकारी शामिल

चंडीगढ़ 20 जून(वार्ता) जननायक जनता पार्टी(जजपा) ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में विस्तार करते हुये इसमें छह नये पदाधिकारी और 11 सदस्य शामिल किये हैं। पार्टी ने दो प्रकोष्ठों के नये प्रदेशाध्यक्षों की नियुक्ति करने के साथ ही कई पदेन सदस्यों की भी सूची जारी की है।
पार्टी के प्रधान महासचिव के.सी. बांगड़ ने आज यहां बताया कि पार्टी संस्थापक अजय सिंह चौटाला से विचार विमर्श ये नियुक्तियां की गई हैं। उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश के वरिष्ठ लोकदल नेता महेंद्र सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, वरिष्ठ नेता पूर्ण सिंह डाबड़ा और महमूद खान को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। श्री विजय प्रकाश और श्री उमेद कश्यप को सचिव बनाया गया है। हर्ष कुमार 1996 में बंसीलाल सरकार में सिंचाई मंत्री थे। पूर्ण सिंह डाबड़ा वर्ष 2000 में इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) के टिकट पर विधायक बने थे।
जजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 11 नए सदस्य भी बनाए गए हैं। ये शशिबाला तेवतिया, बचन सिंह माजरी, गुरविंदर सिंह तेजली, मायाराम रोड, रामचंद्र कोटिया, अभय सिंह मौर्य, कुलजीत कुल्हड़िया, कांशीराम रावत, राजकुमार सैणी, धर्मबीर सिहाग और दयानंद कुंडू हैं। पार्टी ने जननायक सेवादल के दो पदाधिकारियों और छात्र संगठन इनसो के एक पदाधिकारी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पदेन सदस्य रखा है। पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव भी कार्यकारिणी के पदेन सदस्य होंगे और बैठकों में हिस्सा लेंगे।
जजपा ने अपने दो महत्वपूर्ण प्रकोष्ठों में नए प्रदेश अध्यक्षों की भी नियुक्ति की है। इनमें राजेंद्र लितानी को पंचायती राज प्रकोष्ठ और अनिल दहिया को आध्यात्मिक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
संगठन विस्तार को लेकर पार्टी के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में पंचायती राज, अनुसूचित जाति और टपरीवास प्रकोष्ठों में नए पदाधिकारियों की घोषणा की जाएगी। साथ ही पार्टी के जिला प्रवक्ताओं के नेटवर्क का भी विस्तार होगा। निशान सिंह ने कहा कि पार्टी इस महीने के आखिर तक हर जिले, हर प्रकोष्ठ का संगठन तैयार कर देगी और उसके साथ ही बूथ स्तर पर पार्टी की मजबूती का काम शुरू हो जाएगा।
रमेश1929वार्ता
image