Friday, Mar 29 2024 | Time 15:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मेघालय में बसे सिखों के मसले को लेकर पंजाब के प्रतिनिधिमंडल ने की गृह मंत्री से मुलाकात

चंडीगढ़ , 20 जून (वार्ता) मेघालय के दौरे पर गये पंजाब के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रदेश के गृह मंत्री जेम्स के संगमा से मुलाकात कर सिखों के लंबित मसले का जल्द हल निकाले जाने का आग्रह किया ।
प्रतिनिधिमंडल ने मेघालय सरकार की ओर से गठित समिति से सिख परिवारों की सभी चिंताओं पर विचार करने की अपील की । यह प्रतिनिधिमंडल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से भेजा गया है ।
प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री से पंजाबी लेन एरिया में दशकों से रह रहे सैंकड़ों सिख परिवारों की सुरक्षा यकीनी बनाने की अपील करते हुये कहा कि मेघालय सरकार को भाईचारा बनाये रखने के लिए इस दिशा में ठोस कदम उठाए जायें ।
शिलांग नगरपालिका बोर्ड की तरफ से वहाँ बसेे सिखों को जारी किये गए नोटिस के मुद्दे पर प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री को अल्पसंख्यक भाईचारे के मन में से हर किस्म की शंकाओं को दूर करने की अपील की।
बैठक में श्री संगमा ने कैप्टन सिंह से फोन पर बातचीत की और वहाँ बसेे परिवारों को उनकी सरकार द्वारा हर संभव सहायता देने का भरोसा दिया।
गृह मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को अवगत करवाया कि मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ लगातार संपर्क में हैं ।
शर्मा
वार्ता
image