Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किलोमीटर स्कीम रद्द करने की मांग को लेकर संघर्ष जारी रहेगा

हिसार, 21 जून (वार्ता )सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा रोड़वेज वर्कर्स यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष इन्द्र सिंह बधाना तथा महासचिव सरबत सिंह पूनिया ने आज यहां रोडवेज कर्मचारियों की एक बैठक में कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश में सरकारी विभागों को निजीकरण करके पूंजीपतियों के हवाले करने पर तुली हुई है।
उन्होंने कहा कि सरकार निजी बसें किलोमीटर स्कीम के तहत ठेके पर लेने का निर्णय रद्द करके विभाग में 14 हजार सरकारी बसें शामिल करें ताकि आम जनता व छात्र-छात्राओं को बेहतर व सुरक्षित परिवहन सेवा मिलने के साथ 84 हजार बेरोजगारों को स्थाई रोजगार मिल सकें। रोडवेज कर्मचारियों का तीन वर्ष का बोनस बकाया है, कर्मचारियों को ओवरटाइम समाप्त करके व नाजायज तबादले व निलंबित करके बदले की भावना से प्रताड़ित किया जा रहा है।
श्री पूनिया ने कहा हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के आह्वान पर 22 जून को कुरुक्षेत्र जाट धर्मशाला में राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन होगा जिसमें लंबित मांगों को लेकर आंदोलन की घोषणा की जाएगी।
यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता पवन शर्मा ने कहा कि किलोमीटर स्कीम में घोटाले की आशंका है। उन्होंने किलोमीटर स्कीम व जाली टिकट घोटाले की जांच सीबीआई या हाईकोर्ट के सीटिंग जज से करवाने की मांग की। उन्होंने सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, खाली पदों पर पक्की भर्ती करने, पदोन्नति करने व कर्मचारियों का एच आर ए जनवरी 2016 से लागू करने की मांग की।
सं शर्मा विजय
वार्ता
image