Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डेरा प्रमुख की पैरोल को लेकर प्रशासन ग्राऊंड रिपोर्ट तैयार करने में व्यस्त

सिरसा, 24 जून (वार्ता) साध्वी यौन शोषण और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में सजा भुगत रहे हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहिम सिंह की पैरोल को लेकर जिला प्रशासन ग्राऊंड रिपोर्ट तैयार करने में लगा है।
डेरा प्रमुख ने सिरसा स्थित अपनी भूमि में कृषि के लिए पैरोल का आवेदन किया हुआ है।
सिरसा के सदर व शहर पुलिस थाना के प्रभारियों के अलावा केंद्र व राज्य सरकार की खुफिया एजेंसियां डेरा प्रमुख के पैरोल पर बाहर आने के बाद के संभावित हालात को लेकर रिपोर्ट तैयार करने में जुटी हुई हैं।
सिरसा के पुलिस अधीक्षक अरूण नेहरा ने आज शाम मीडिया को बताया कि सदर व शहर थाना ने पैरोल को लेकर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है जिसे उच्च पुलिस अधिकारी जांचने के बाद जिला मजिस्ट्रेट को संभवत: आज देर शाम तक सौंपेंगे। जिला मजिस्ट्रेट इस रिपोर्ट से राज्य सरकार के गृह व जेल विभाग को अवगत करवाएगा जिससे बाद पैरोल पर फैसला आएगा।
इस बीच पैरोल की अर्जी दाखिल करने व जेल प्रशासन के डेरा प्रमुख के आचरण पर संतोष जाहिर करने की खबरों के बाद डेरे में अनुयायी जुटना शुरू हो गये हैं।
उल्लेखनीय है कि अगस्त 2017 में जब गुरमीत सिंह को साध्वी यौन शोषण प्रकरण में पंचकूला में विशेष सीबीआई अदालत ने दोषी ठहराया था तो भड़की हिंसा में 38 लोग मारे गये थे और दो सौ से अधिक लोग घायल हुए थे। करोड़ों रुपयों की संपत्ति फूंक दी गई वह अलग।
सं महेश
वार्ता
image