Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सत्ताईस उत्कृष्ट खिलाड़ी कोच नियुक्त

चंडीगढ़, 25 जून (वार्ता) हरियाणा सरकार ने नई खेल नीति के आधार राज्य के 27 उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को कोच के पदों पर नियुक्ति देने का फैसला लिया है। इन्हें शीघ्र ही नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे।
यह जानकारी खेल मंत्री अनिल विज ने आज यहां दी । उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 की संशोधित खेल नीति के अनुसार राष्ट्रमंडल खेलों, रियो पैरालम्पिक, स्पेशल ओलम्पिक, एशियन खेलों, रियो ओलम्पिक तथा एशियन पैरालम्पिक खेलों में भाग लेने वाले तथा पदक विजेता खिलाडिय़ों को इस सूची में शामिल किया गया है।
श्री विज ने कहा कि इन खिलाडिय़ों में पैरा तीरंदाजी में प्रतिभागी पूजा, पैरा एथेलेटिक्स में प्रतिभागी कर्मज्योति, जूड़ों में स्वर्ण पदक विजेता मंजीत नान्दल, राष्ट्रमंडल में कुश्ती में दूसरे स्थान पर रही पूजा ढांडा, स्पेशल ओलम्पिक में स्वर्ण पदक विजेता केशव मलिक, एशियन में जूडों में कांस्य पदक विजेता पूनम चोपड़ा, राष्ट्रमण्डल बॉक्सिंग में रजत पदक विजेता मनीष कौशिक, रियो ओलम्पिक तैराकी में प्रतिभागी शिवानी, राष्ट्रमण्डल कुश्ती में स्वर्ण पदक विजेता सीमा, एशियन के हॉकी में रजत पदक विजेता रानी, नवनीत कौर व मोनिका को कोच बनाया गया है।
खेल मंत्री ने बताया कि राष्ट्रमंडल शूटिंग में दूसरे स्थान पर रहे दीपक शर्मा, एशिन पैरा खेलों में पैरा एथलेटिक में कांस्य पदक विजेता टेकचंद व नितेश कुमार, स्पेशल ओलम्पिक की रोलर स्केटिंग स्वर्ण पद विजेता अरूण, पैरालम्पिक में 8 वें स्थान पर रहे गिरीराज, पैरा एशियन में कांस्य पदक विजेता सुधीर, रियो पैरालम्पिक में कांस्य पदक विजेता रिंकू, ओलम्पिक मेें जूड़ो प्रतिभागी को आरती कोहली, एशियन में कांस्य पदक विजेता अभिषेक वर्मा, आईएसएसएफ में स्वर्ण पदक विजेता अंकुर मित्तल, रियो ओलम्पिक में कुश्ती के प्रतिभागी हरदीप तथा एशियन खेलों में हॉकी में स्वर्ण पदक विजेता नेहा, दीपिका, सविता व उदिता को कोच बनाया गया है ।
शर्मा
वार्ता
More News
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image