Friday, Mar 29 2024 | Time 12:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचलियों ने मेहनत तथा ईमानदारी के बल पर बनायी दुनिया में विशेष पहचान :जयराम

हिमाचलियों ने मेहनत तथा ईमानदारी के बल पर बनायी दुनिया में विशेष पहचान :जयराम

शिमला , 25 जून (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर पहुंचे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल के लोगों ने अपनी कड़ी मेहनत और ईमानदार स्वभाव के कारण दुनिया में अपनी विशेष पहचान बनाई है।

मुख्यमंत्री ने दुबई में कल शाम हिमाचली समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि हिमाचली प्रवासियों का संयुक्त अरब अमीरात के विकास में महत्त्वपूर्ण योगदान रहा है। हिमाचल के लोगों ने न केवल व्यावसायिक दुनिया में अपनी जगह बनाई है अपितु चिकित्सा और इंजीनियरिंग जैसे क्षेत्रों में भी बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने यू.ए.ई में रह रहे हिमाचलियों से प्रदेश के विकास के लिए आगे आकर योगदान देने का आग्रह किया ।

दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत विपुल ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और दुबई के विकास में हिमाचलियों के योगदान पर प्रकाश डाला। वर्ष 1964 में खोले गये द इंडिया क्लब में कार्यक्रम का आयोजन किया ।

इस अवसर पर हिमाचल के उद्योग मंत्री ब्रिकम सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग मनोज कुमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन राम सुभग सिंह, निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा, विशेष सचिव अबीद हुसैन सादिक, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह, सी.आई.आई हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधि भी अन्य सहित उपस्थित थे।

सं शर्मा

वार्ता

image