Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ओवरलोड़ बसों के खिलाफ पुलिस का अभियान, काटे चालान

चंबा, 25 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिले के बंजार हादसे के बाद प्रदेश पुलिस ने क्षमता से अधिक सवारियां ढोने वाली बसों पर शिकंजा कसते हुये बस चालकों को हिदायत देने के साथ ही चालान भी काटे ।
उधर, जिला चम्बा पुलिस द्वारा यातायात अधिनियम के तहत एक विशेष अभियान चलाया गया है। राज्य में कई बसों और परिवहन वाहनों में सीटों की क्षमता से अधिक यात्री सफर करते हैं। पहाड़ी इलाकों और संकीर्ण रास्तों के कारण, कभी-कभी दुर्घटनाओं के कारण वे बड़ी संख्या में हताहत होते हैं। ऐसा ही एक हादसा 20 जून को जिला कुल्लू में हुआ था, जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई थी। जहाँ एक निजी बस की दुर्घटना हुई थी, जिसमें 79 लोग 42 सीटर बस में यात्रा कर रहे थे।
जिला चम्बा पुलिस अधीक्षक मोनिका ने बताया कि पिछले पांच दिनों से परिवहन गाड़ियों व अन्य गाड़ियों में ओवरलोडिंग करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया है, जिसमें चम्बा पुलिस द्वारा यातायात नियमो के उल्लघंन करके परिवहन गाड़ियों में ओवरलोडिंग के 24 चालान किये गए व उनके ड्राइवर लाइसेंस व रूट परमिट को रद्द करने की सिफारिश सक्षम अधिकारी को भेजी गयी है।
दूसरी और पुलिस महानिदेशक एस आर मरड़ी पहले ही कह चुके है कि एक भी व्यक्ति ओवरलोड़ पाया गया तो चालान काटा जायेगा । पुलिस अधीक्षक चंबा मोनिका ने बताया कि चम्बा पुलिस द्वारा यातायात का उल्लघंन करने के लिये समय समय पर ऐसे अभियान आगे भी निरंतर चलते रहेंगे।
उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि यदि वे सावधानी बरतेंगे तो वो खुद तथा अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकते हैं । उन्होंने जनसाधारण को सूचित किया कि भविष्य में यदि ऐसा कोई ओवरलोडिंग करते हुए कोई भी परिवहन वाहन या कोई अन्य वाहन पाया जाता है तो पुलिस सहायता कक्ष के फोन नंबर 01899-225899 पर सूचित करें।
सं शर्मा
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image