Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आशा वर्कर्स ने नागरिक अस्पताल में किया प्रदर्शन

सिरसा, 25 जून (वार्ता) सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा से संंबंधित आशा वर्कर्स यूनियन ने सिरसा के जिला नागरिक अस्पताल में आज अपनी मांगों को लेकर धरना दिया।
प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान कलावती माखोसरानी ने की। धरने के बाद आशा वर्कर्स ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सीएमओ डा. गाेबिंद गुप्ता को सौंपा।
श्रीमती माखोसरानी ने बताया कि आज पूरे हरियाणा में राज्य कमेटी के आह्वान पर आशा वर्कर्स यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू है और जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती, तब तक धरना जारी रहेगा।
उन्होंने बताया कि उनकी मांगों में 45वें श्रम सम्मेलन की सिफारिशों को लागू करने, कर्मचारी के रूप में मान्यता दिये जाने, सभी आशा वर्कर्स को 18 हजार रुपए मासिक न्यूनतम वेतन देने, सामाजिक सुरक्षा देने, ईएसआई के दायरे में लाने, एक्टिविटी का काटा गया 5 प्रतिशत वापस दिये जाने, पिछले साल 21 जुलाई को जारी हुए नोटिफिकेशन को लागू करने, हर महीने की दस तारीख से पूर्व प्रोत्साहन राशियों का पैसा कर्मचारियों के खातों में डालने, प्रदेश व केंद्र का पैसा एक साथ खातों में जमा कराने, 2016 की प्रति ऑपरेशन नकद 200 रुपए प्रोत्साहन राशि (बकाया) तुरंत दिये जाने जैसी मांगें शामिल हैं।
सं महेश
वार्ता
image