Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साइकिल वैली प्रोजैक्ट में हिस्सेदारी को आगे आया फूशीदा ग्रुप

चंडीगढ़, 26 जून(वार्ता)चीन के फूशीदा ग्रुप ने हीरो साईकल्स के साथ हिस्सेदारी करने का फ़ैसला किया है।
इससे लुधियाना की अत्याधुनिक साइकिल वैली में हीरो साईकल्स के 210 करोड़ रुपए के साईकल उत्पादन प्रोजैक्ट में इस हिस्सेदारी से पंजाब के औद्योगिक विकास प्रोग्राम को मज़बूत बनाने का रास्ता साफ हो गया है।
यह जानकारी आज यहां फूशीदा के चेयरमैन जियान शेंग जिन ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को एक बैठक के दौरान दी। हीरो साईकलज़ ग्रुप के चेयरमैन पंकज मुंजाल और सलाहकार जगदीश खट्टर भी फूशीदा के प्रतिनिधिमंडल के साथ इस बैठक में उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री को बताया गया कि हीरो साईकल्ज़ प्रोजैक्ट का उत्पादन शुरू करने के लिए अप्रैल, 2022 का समय निर्धारित किया गया था ,जो अब अक्तूबर, 2020 से शुरू हो जायेगा। लुधियाना में अत्याधुनिक साईकल वैली कुल 380 एकड़ क्षेत्रफल पर अस्तित्व में आ रही है। यह प्रोजैक्ट 100 एकड़ क्षेत्रफल पर फैला हुआ है। इसकी एक हजार लोगों को रोजग़ार देने की क्षमता है। हीरो साईकल्स प्लांट का सालाना क्षमता चार मिलियन साईकल्ज़ के करीब होगा। हीरो साईकल्ज़ के जापान और जर्मन जैसे देशों की पैनासोनिक, यामहा आदि अंतरराष्ट्रीय स्तर की फर्मों से निवेश और हिस्सेदारी का भी भरोसा मिला है।
चीन का यह ग्रुप विश्व का सबसे बड़ा ग्रुप है। यह सबसे अधिक संगठित बाईसाईकल उत्पादक है। यह हीरो साईकल्स के साथ प्रीमियम बाईसाईकल और इलैक्ट्रिक बाईक के उत्पादन के लिए हिस्सेदारी करेगा। फूशीदा ग्रुप के पास अपनी खोज और विकास का अथाह सामर्थ्य है। इसके पास सप्लाई चेन, उत्पादन और बाईसाईकल और इलैकट्रिक वाहनों की मार्केटिंग के लिए विशाल सामथ्र्य भी है। फूशीदा का हैडक्वाटर त्यानजिन में है और इसका 50 से अधिक देशों और उत्तरी अमरीका, लैटिन अमरीका, यूरोप, आस्ट्रेलिया, एशिया आदि जैसे क्षेत्रों में अपनी होंद है। इसकी तरफ से हर साल तकरीबन 18 मिलियन साईकिलों का उत्पादन किया जाता है।
मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को अपनी सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि लुधियाना साईकिल वैली इस क्षेत्र में पूरी तरह परिवर्तन लाएगी और यह पंजाब में इलैक्ट्रिक वाहनों और उभर रहे सैक्टर के लिए मील का पत्थर साबित होगी।
शर्मा
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image