Friday, Mar 29 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


माफी के मामले पर अकाली दल जायेगा अदालत

माफी के मामले पर अकाली दल जायेगा अदालत

चंडीगढ़,26जून(वार्ता) एक निर्दोष सिख युवक को फर्जी मुठभेड़ में मारने वाले चार पुलिस अधिकारियों को माफी दिलाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिह को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए अकाली दल ने इस फैसले को वापस लेने की मांग की है अन्यथा पार्टी अदालत का रूख करेगी ।

अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि वह पंजाब के लोगों तथा खासतौर पर सिखों को इस बात का जवाब दें कि दोषी पुलिस अधिकारियों को माफी दिलाने के लिए उन्होंने जोर क्यों लगाया ।

श्री बादल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि अकाली दल राज्यपाल से मिलकर माफी को रद्द करने की मांग करेगा । यदि सरकार ने माफी का फैसला वापस न लिया तो हम इस माफी के विरूद्ध अदालत जाएंगे। राज्य सरकार की फाइलों ने साफ कर दिया है कि कैप्टन सिंह ने किस तरह कातिल पुलिस अधिकारियों को माफी दिलाने में व्यक्तिगत तौर पर दिलचस्पी ली ।

उन्होंने सरकारी फाइलों की प्रतियां साझी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए कि सिख नौजवान की हत्या के दोषियों को माफी दिलाने में व्यक्तिगत दिलचस्पी लेने की क्या वजह थी जबकि पीड़ित परिवारों को दोषियों को सजा दिलाने के लिए एक लंबी मुश्किलों भरी लड़ाई लड़नी पड़ी थी।

उन्होंने इस कार्रवाई के पीछे की साजिश का पर्दाफाश करने के लिए इन सभी घटनाओं की उच्च न्यायालय के किसी वर्तमान न्यायाधीश से जांच करवाने की मांग की।

शर्मा

वार्ता

More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image