Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा खिलाड़ियों को देता है सर्वाधिक पुरस्कार राशि, नहीं किया कभी अपमान: विज

अम्बाला, 26 जून(वार्ता) हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने आज कहा कि राज्य सरकार अपनी खेल नीति के तहत राज्य के खिलाड़ियों को देश में सर्वाधिक पुरस्कार राशि प्रदान करती है और उसने कभी भी खिलाड़यों का अपमान नहीं किया है।
श्री विज ने पलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के खिलाड़ियों को मिलने वाली पुरस्कार राशि में राज्य सरकार द्वारा कथित तौर पर कटौती किए जाने को लेकर किये गये ट्वीट पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा है कि खेल नीति के आधार पर पुरस्कार राशि वितरित की गई है। अगर कुछ गड़बड़ी है तो खिलाड़ी सम्बंधित विभाग से बात कर सकते हैं। राज्य सरकार ने कभी भी अपने खिलाड़ियों का अपमान नहीं किया और न ही वह कदापि ऐसा सोच सकती है।
उल्लेखनीय है कि उक्त दोनों खिलाड़ियों ने ट्वीट कर खिलाड़ियों को मिलने वाली पुरस्कार राशि में कटौती करने के राज्य सरकार के कथित प्रस्ताव पर सवाल उठाते हुये इस पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उपलब्धियां हासिल करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिये गत 24 जून को पंचकूला में एक समारोह आयोजित करने का ऐलान किया था लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया। इस समारोह में लगभग तीन हजार खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाना था।
रमेश1950वार्ता
image