Friday, Mar 29 2024 | Time 11:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर को विश्व-स्तरीय सुविधाए दी जाएंगी: पुरी

अमृतसर 26 जून (वार्ता) शहरी विकास मंत्री एवं नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को अमृतसर को विश्व स्तरीय सुविधाएं देने का आश्वासन दिया।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने बुधवार को श्री पुरी से मुलाकात कर अमृतसर के विकास की योजना पर विस्तृत विचार-विमर्श किया। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से मांग की कि अमृतसर में स्थित गुरुद्वारा शहीदां साहिब की तरफ जाने के लिए वातानुकूलित अंडर-ब्रिज का निर्माण करवाया जाए, ताकि यात्री आराम से सड़क पार कर सकें। उन्होंने अमृतसर से टोरंटों के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने के लिए श्री पुरी का धन्यवाद किया तथा अमृतसर से लन्दन तथा मेलबर्न (ऑस्ट्रेलिया) के लिए भी सीधी विमान सेवा शुरू करने की मांग की।
श्री मलिक ने इसके इलावा शहर के प्रमुख धार्मिक स्थलों तथा पूरे शहर में एलईडी लाईट्स, सीसीटीवी कैमरें लगवाने की भी मांग की। उन्होंने बताया कि उन्होंने (श्री मलिक) अपने सांसद निधि से 10 लाख रूपये गुरु बाजार में सीसीटीवी कैमरें लगवाने के लिए दिए हैं। शहर की सडकों को चौड़ा करने के दौरान सड़क के किनारों पर लगे कई वृक्ष काट दिए गए थे इसलिए उन काटे गए वृक्षों के स्थान पर अब नए वृक्ष लगाये जाएँ। शहर से निकलने वाले कूड़े को खत्म करने के लिए रिसाइक्लिंग प्लांट जल्द से जल्द लगाया जाए।
श्री मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शहरी विकास मंत्री पुरी का धन्यवाद करते हुए कहा कि शहरी विकास मंत्रालय द्वारा 80 करोड़ की लगत से सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब के आस-पास की सड़कों का निर्माण करवाया गया है और गोल बाग, कंपनी बाग़ के सौन्द्रयकर्ण करवाया गया है। इसके इलावा अमृतसर शहर के 12 गेटों का पुनर्निर्माण करवाया जा रहा है ।
सं. ठाकुर, संतोष
वार्ता
image