Friday, Mar 29 2024 | Time 12:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कैदियों तथा पुलिस के बीच झड़प में एक कैदी की मौत

लुधियाना ,27 जून (वार्ता)पंजाब की लुधियाना सेंट्रल जेल में आज कैदियों तथा पुलिस के बीच टकराव के दौरान एक कैदी की मौत हो गयी तथा सहायक पुलिस आयुक्त संदीप वडेरा सहित कई गंभीर रूप से घायल हो गये ।
यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार गैंगस्टरों के एक गुट के कैदी की परसों मौत हो गयी जिससे कारण हालात तनावपूर्ण बने हुये थे । आज दोपहर मामला फिर भड़क गया तथा कैदियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया । पुलिस ने अपनी सुरक्षा में गोलियां चलायीं जिसमें एक कैदी की मौत हो गई तथा चार अन्य भाग गये लेकिन उन्हें काबू कर लिया गया । जेल में मौजूद करीब डेढ़ सौ अपराधियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसमें सहायक पुलिस आयुक्त संदीप वडेरा सहित कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए ।
जानकारी के अनुसार हिंसक टकराव में पंद्रह कैदी और पांच पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए । एसीपी वडेरा के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं । कैदियों ने उनकी गाड़ी को आग लगा दी । जेल में आग बुझानेे के लिए दमकल गाड़ियां भी बुलाई गई। जेल से भागे चार कैदियों को गिरफ्तार कर लिया गया है । हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।
जिला उपायुक्त पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने के लिए जेल पहुंचे । फायरिंग में मारे गए व्यक्ति की पहचान संदीप सूद के रूप में हुई है। फायरिंग के बीच कई कैदियों ने जेल से भागने की कोशिश की । स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है ।
जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सेंट्रल जेल में हुए घटनाक्रम पर एडीजीपी जेल रोहित चौधरी से जानकारी मांगी है।
जानकारी के अनुसार टकराव की वजह सनी नाम के कैदी की बुधवार रात को मौत होना रही । इस बारे में पुलिस की मानें तो सनी की सेहत खराब होने की वजह से उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया था यहां से पटियाला के अस्पताल में रेफर कर दिया गया जहां उसकी मौत हो गई ।
दूसरी ओर भड़के कैदियों का आरोप है कि सनी को पुलिस ने मारा है । जैसे ही सनी की मौत का पता चला तो कैदी पुलिस पर टूट पड़े। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है ।
सं शर्मा
वार्ता
image