Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


महाराजा रणजीत सिंह की बरसी मनाने के लिए सिख जत्था पाकिस्तान के लिए रवाना

अमृतसर, 27 जून (वार्ता) महाराजा रणजीत सिंह की बरसी मनाने के लिए 224 सिख श्रद्धालुओं का जत्था गुरमीत सिंह बूह के नेतृत्व में गुरुवार को पाकिस्तान रवाना हुआ।
शरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (एसजीपीसी)ने आज यहां बताया कि महाराजा रणजीत सिंह की बरसी के अवसर पर पाकिस्तान में आयोजित होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए गुरमीत सिंह बूह के नेतृत्व में 224 सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान के लिए रवाना हुआ । एसजीपीसी के सचिव डॉ. रूप सिंह भी विशेष तौर पर जत्थे के साथ पाकिस्तान के लिए रवाना हुए हैं। एसजीपीसी द्वारा 282 श्रद्धालुओं के पासपोर्ट वीजा के लिए पाकिस्तान दूतावास भेजे गए थे, जिनमें से 224 श्रद्धालुओं को वीजा प्राप्त हुए हैं।
डॉ. सिंह ने बताया कि वह श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व संबंधी शिरोमणी समिति की तरफ से 25 जुलाई को श्री ननकाना साहब से सजाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन के प्रबंधों को लेकर पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के साथ बात करेंगे। उन्होंने कहा कि शिरोमणि समिति चाहती है कि नगर कीर्तन की शुरूआत खालसाई शानो-शौकत के साथ हो। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान स्थित गुरुधामों के लिए शिरोमणि समिति की ओर से दो सैट शामियाना, छह चँवर, 23 निशान साहब चोले के इलावा रुमाला साहब, ककार, सिरोपा ले जाए जा रहे हैं।
सं. ठाकुर, संतोष
वार्ता
image