Friday, Mar 29 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


यातायात में सुधार के लिए बनेगी बहुपक्षीय रणनीति

जालंधर 27 जून (वार्ता) जालंधर शहर में यातायात की समस्या के समाधान के लिए सिविल, पुलिस प्रशासन और नगर निगम के आधिकारियों की बैठक में बहुपक्षीय रणनीति बनाने पर सहमति बनी।
जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिला उपायुक्त वरिन्दर कुमार शर्मा, नगर निगम के आयुक्त श्री दीपरवा लाकड़ा और पुलिस उपायुक्त श्री परमबीर सिंह परमार ने बहुपक्षीय योजना तैयार करने को लेकर चर्चा की। इस योजना का मुख्य उदेश्य जहाँ यातायात को सुचारू ढंग से चलाना है, वहीं तेज़ गति वाले वाहनों, सड़कों के किनारे अवैध कब्ज़े, ओवर लोडिंग और शराब पी. कर गाड़ी चलाने वालों पर रोक लगाना है।
अधिकारियों ने क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की सचिव डॉ.नयन जस्सल से गर्मियों की छुट्टी समाप्त होने से पहले विद्यालयों की बसों की जांच कराने को कहा, ताकि इन में बच्चों की सुरक्षा प्रबंधों में कमी को दूर किया जा सके। अधिकारियों ने बताया कि स्मार्ट सीटी परियोजना के अंतर्गत जल्द ही यातायात के नियमों को दिखाते साईन बोर्ड, ज़ैबरा लाईन्स, पार्किंग लाईन्स लगाई जाएंगी। यातायात पुलिस की ओर से बैठक मेें जानकारी दी गई कि उनकी तरफ से यातायात के नियमों का पालन करने को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए 199 संगोष्ठियां आयोजित की गयी हैं। इस के अतिरिक्त शैक्षिक संस्थाओं में विद्यार्थियों के साथ सीधा संपर्क भी किया गया है। इसके अलावा जनवरी से लेकर अब तक शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले 809 लोगों के चालान भी काटे गये हैं।
ठाकुर, संतोष
वार्ता
image