Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किलोमीटर स्कीम के तहत जारी किए गए परमिट रद्द कराने के लिए रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

हिसार, 28 जून (वार्ता) हरियाणा सरकार के किलोमीटर स्कीम के तहत बसें लेने के फैसले के खिलाफ आज रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के आहवान पर कर्मचारियों ने प्रदेशभर में सभी डिपो में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक दो घंटे प्रदर्शन किया।
कमेटी नेताओं दलबीर किरमारा, जयभगवान बडाला व राजपाल नैन ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि 510 बसों को हायर करने के विरोध में 18 दिन तक चली हड़ताल से सरकार ने कोई सबक नहीं लिया और अब सरकार 190 बसें स्कीम के तहत निजी ऑपरेटरों से ले रही है।
उन्होंने कहा कि तालमेल कमेटी ने 510 बसों को हायर करने में जिस घोटाले की आशंका व्यक्त की थी वह सही पाई गई। इस मामले में विभाग के उच्चाधिकारी दोषी पाए गए, लेकिन इसके बावजूद सरकार 190 बसों को हायर करने का फैसला ले रही है। उन्होंने कहा कि जनता के हितों को देखते हुए सरकार को रोडवेज का निजीकरण का बंद करके रोडवेज के बेड़े में 14 हजार नई बसें शामिल करनी चाहिएं, जिससे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा और प्रदेश की जनता को बेहतर, सुरक्षित व सस्ती परिवहन सुविधा मिलेगी।
श्री किरमारा व श्री बडाला ने हरियाणा सरकार से मांग की कि किलोमीटर स्कीम के तहत जारी किए गए परमिट रद्द किए जाएं, हड़ताल के दौरान कर्मचारियों पर एस्मा कानून के तहत की गई प्रताड़ना की कार्रवाई व दर्ज किए गए झूठे मुकदमें वापस लिए जाएं व सरकार की तरफ से मानी गई 25 मांगों को लागू किया जाए।
उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने आज प्रदेश भर में हुए प्रदर्शन से सबक नहीं लिया तो 5 जुलाई से 2 अगस्त तक रोडवेज कर्मचारी पूरे प्रदेश भर में 6 चरणों में बस स्टैंडों पर नागरिक सम्मेलन करेंगे। उन्होंने कहा कि 20 अगस्त को राज्यपाल को ज्ञापन दिया जायेगा तथा उसके बाद भी सरकार नहीं चेती तो रोडवेज कर्मचारी आरपार का आंदोलन कर सकते हैं।
सं महेश विजय
वार्ता
image