Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कैबिनेट मंत्रियों की श्री अकाल तख्त के जत्थेदार के साथ बैठक

कैबिनेट मंत्रियों की श्री अकाल तख्त के जत्थेदार के साथ बैठक

अमृतसर, 29 जून (वार्ता) गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर आयोजित होने वाले समारोह की रूपरेखा तैयार करने के लिए पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों के एक दल ने शनिवार को श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के साथ बैठक की।

पंजाब के मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सुझाव के मद्देनज़र कैबिनेट मंत्री, पर्यटन और शिष्टाचार मामलों के मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी और सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने श्री अकाल तख़्त साहब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोगोवाल के साथ मिल कर 550वें प्रकाश पर्व मनाने सम्बन्धित विचार-विमर्श किया।

श्री अकाल तख़्त साहब सचिवालय में हुई बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार ने इस महान पर्व को संयुक्त तौर पर मनाने के लिए श्री अकाल तख़्त साहब द्वारा दिए गए सुझाव को स्वीकृत किया है। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक साहब के सिद्धांतों का पालन करते हुए हम सब एकत्र होकर यह महान पर्व मनाएंगे और इसके लिए विश्व भर के धर्मों को न्योता दिया जायेगा।

जत्थेदार ने बताया कि आज की प्राथमिक बातचीत में यह फ़ैसला हुआ है कि गुरुद्वारों के अंदर के सभी प्रबंध एसजीपीसी करेगी और गुरूद्वारों से बाहर होने वाले सभी प्रबंध पंजाब सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को सुचारु रूप से संपन करने के लिए सरकार के साथ बैठकों का दौर लगातार जारी रहना चाहिए।

मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मीटिंग दौरान समागमों के कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार करने संबंधी बातचीत हुई। मीटिंग दौरान श्रद्धालुओं के आने-जाने के प्रबंध, मुख्य समागमों के गेट द्वार, पंडाल और स्टेज, समागम के साथ प्रदर्शनियाँ आदि बारे विचार-विमर्श हुआ।

बैठक में जिला उपायुक्त शिवदुलार सिंह ढिल्लों, पूर्व प्रधान बीबी जागीर कौर, भाई रजिन्दर सिंह मेहता, एडवोकेट भगवंत सिंह स्यालका, एसजीपीसी सदस्य जत्थेदार तोता सिंह, जगसीर सिंह मांगेआना, एसजीपीसी सचिव अमरजीत सिंह बंडाला और बलविंदर सिंह जोढ़ा और महेन्दर सिंह, निजी सचिव इंजी. सुखमिन्दर सिंह आदि उपस्थित थे।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image