Friday, Apr 19 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति घोटाला: इनेलो ने आईएएस संजीव वर्मा के तबादले पर उठाया ऐतराज

चंडीगढ़, 29 जून(वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) ने हरियाणा में लगभग 14 करोड़ रूपये के पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश करने वाले आईएएस अधिकारी और अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के महानिदेशक संजीव वर्मा का तबादला किये जाने पर ऐतराज जताया है।
इनेलो महासचिव नफे सिंह राठी ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि श्री वर्मा का तबादला कर उन्हें पुरातत्व विभाग का विशेष सचिव बनाया जाना राज्य सरकार की नीयत पर संदेह पैदा करता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सरकार में बैठे लोग ही इस घोटाले में शामिल थे जो श्री वर्मा का तबादला किया गया। उन्होंने कहा कि पोस्ट छात्रवृत्ति घोटाले के सम्बंध में सरकार 2016 तक के मामलों की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से कराने को तैयार थी लेकिन श्री वर्मा 2019 तक के मामलों को जांच के दायरे में लाना चाहते थे लेकिन मुख्यमंत्री ने कथित तौर पर इसकी जांच सीबीआई से न करा कर राज्य सतर्कता ब्यूरो को सौंप दी।
श्री राठी ने आरोप लगाया कि सरकार अधिकारी तानाशाही तरीके से अधिकारियों के तबादले कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब कोई अधिकारी सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करता है उसे उसके पद से हटा दिया जाता है। उन्होंने दावा किया कि श्री वर्मा इससे पहले भी अनेक विभागों में घोटाले उजागर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार की इस प्रकार की कार्यप्रणाली की कड़े शब्दों में निंदा करती है तथा यह मांग करती है कि वह उक्त घोटाले की सतर्कता ब्यूरो से जल्द जांच पूरी करा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे ताकि अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्गों के छात्रों को न्याय मिल सके।
रमेश1630वार्ता
image