Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फतेहाबाद में मां-बेटे समेत छह नशा तस्कर गिरफ्तार, पंजाब पुलिस ने भी पकड़ा तस्कर

फतेहाबाद, 29 जून (वार्ता) हरियाणा की फतेहाबाद जिला पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ अलग-अलग जगहों पर की गई कार्रवाई में मां-बेटे समेत छह नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से लाखों रूपए की हेरोइन, नशे की गोलियां और गांजा बरामद किया गया है।
पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ चलाए गए अभियान में शुक्रवार रात को एक महिला और उसके बेटे को 100 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि सीआईए पुलिस सहायक उप निरीक्षक भूपेन्द्र सिंह के साथ बीघड़ रोड, मिनी बाइपास के पास गश्त कर रही थी कि उसी दौरान फतेहाबाद शहर की तरफ से एक युवक मोटरसाइकिल पर आता दिखाई दिया जिसके पीछे एक महिला बैठी थी। युवक पुलिस को देखकर घबरा गया और अपना मोटर साइकिल पीछे मोड़ऩे लगा। पुलिस को संदेह होने पर उसने फतेहाबाद की काठ मंडी निवासी बाइक सवार सुरेंद्र कुमार और उसकी मां परमेश्वरी को मौके पर ही काबू कर लिया गया। दोनों की तलाशी के दौरान इनके कब्जे से 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।
इसी तरह रतिया पुलिस ने वाहन जांच के दौरान 600 नशीली गोलियों सहित एक व्यक्ति को काबू किया है। इस व्यक्ति की शिनाख्त महमड़ा निवासी बूटा सिंह के रूप में की गई है। एक अन्य उपलब्धि में पुलिस ने टोहाना के निकट जमालपुर-हेदरवाला रोड पर नाकेबंदी कर मोटरसाइकिल सवार विरेंद्र उर्फ बलिंदर निवासी जमालपुर शेखां को छह ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने फतेहाबाद के निकट बिघड़ रोड़ पर मिनी बाइपास के निकट काठ मंडी निवासी बलविन्द्र उर्फ काली को 200 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया। बस स्टैंड फतेहाबाद पुलिस चौकी ने रतिया मोड़ पर स्कूटी सवार एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 3.20 ग्राम हेरोइन बरामद की। गिरफ्तार सभी नशा तस्करों के खिलाफ मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
उधर, पंजाब की मानसा पुलिस ने भी फतेहाबाद के अशोक नगर में छापा मारकर कुख्यात तस्कर चंद्र सागर उर्फ घरौंडा को नशीले पदार्थ की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर अपने साथ पंजाब ले गई। सीआईए इंस्पेक्टर मोहन लाल ने बताया कि आरोपी के घर से तलाशी के दौरान 25 ग्राम हेराेइन बरामद हुई है। चंद्र सागर की गिरफ्तारी मानसा में हेरोईन के साथ गिरफ्तार किये गये सिकंदर नामक युवक से पूछताछ के बाद की गई है।
सं.रमेश1926वार्ता
image