Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विकास की आड़ में जलियांवाला बाग के इतिहास से की जा रही छेड़छाड़-वेरका

अमृतसर, 29 जून (वार्ता) जलियांवाला बाग शहीद सम्मान समिति के अध्यक्ष और अमृतसर पश्चिम से कांग्रेस के विधायक राज कुमार वेरका ने शनिवार को पुलिस आयुक्त को शिकायत देकर भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।
राज कुमार वेरका ने अपनी शिकायत में कहा है कि जलियावाला बाग एक ऐतिहासिक स्थल है और देश-विदेश से लाखों लोग यहां शहीदों को नमन करने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जलियांवाला बाग ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। जलियांवाला बाग के शताब्दी समारोह संबंधी सांस्कृतिक मंत्रालय द्वारा 20 करोड़ रुपये से बाग का कायाकल्प करने का कार्य आरंभ किया गया है जिसका ठेका एनबीसीसी कंपनी को दिया गया है।
वेरका ने कहा कि कंपनी द्वारा बाग की चार दीवारी को गिरा दिया गया है तथा अन्य यादगारी चिह्नों से भी छेड़छाड़ की जा रही है। उन्होंने कहा कि जलियांवाला बाग के ढांचे में बदलाव करना गैरकानूनी है जिसके लिए एनबीसीसी कंपनी के अधिकारियों और भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय के अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
दोस्तों को बचाने के चक्कर में दिल्ली के पर्यटक की मौत

दोस्तों को बचाने के चक्कर में दिल्ली के पर्यटक की मौत

18 Apr 2024 | 6:32 PM

मंडी, 18 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के मंडी जिले में जोगिंदर नगर में दिल्ली से आए पर्यटक की संदिग्ध परिस्थितियों में खड्ड में डूबने से मौत हो गई है। मामला जोगिन्दर नगर के मच्छयाल खड्ड का है।

see more..
image