Friday, Apr 19 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आंगनवाड़ीकर्मी 10 जुलाई को करेंगी राज्यव्यापी आंदोलन

सिरसा, 30 जून (वार्ता) हरियाणा की करीब पचास हजार आंगनवाड़ीकर्मी 10 जुलाई को अपनी मांगों के पक्ष में और प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों पर आंदोलन करेंगी।
यह जानकारी सीटू एवं सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन की एक बैठक के बाद यूनियन की प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा जांगड़ा ने दी।
उन्होंने बताया कि छह जून को गुड़गांव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आश्वासन दिया था कि स्वीकृत मांगें लागू होंगी लेकिन कुछ नहीं हुआ।
इससे पहले बैठक को संबोधित करते हुए यूनियन की नेता सरला व सर्व कर्मचारी संघ के मीडिया प्रवक्ता राजेश भाकर ने संयुक्त रूप से बताया कि नाथूसरी चौपटा ब्लॉक में पिछले तीन महीने से वेतन, वर्दी, लेबर राशि, एडिशनल चार्ज राशि जारी नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि 2016 के बाद का नाथूसरी चौपटा ब्लॉक का केन्द्रों का किराया देने, बेस्ट वर्कर-बेस्ट मदर की बकाया राशि, यात्रा भत्ता तक नहीं दिया गया।
यूनियन के अनुसार उनकी मांगों में आंगनवाड़ीकर्मियों को राज्य कर्मचारी का दर्जा देने, वेतन 18000 रूपये करने, किराये के रूप में गांव में 1500, शहरों में 4000, बड़े शहरों में 6000 रुपये देने समेत अन्य मांगें शामिल हैं।
सं महेश विजय
वार्ता
image