Friday, Apr 19 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब माकपा ने किया डेरा प्रमुख को पैरोल का विरोध

पंजाब माकपा ने किया डेरा प्रमुख को पैरोल का विरोध

चंडीगढ़, 01 जुलाई (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की पंजाब इकाई ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार के सिरसा डेरा प्रमुख को पैरोल पर रिहाई की कोशिशों का आज विरोध किया।

पार्टी की प्रदेश इकाई के सचिव सुखविंदर सिंह सेखों ने आज यहां जारी बयान में कहा कि बलात्कार और हत्या के आरोप में सजा भुगत रहे गुरमीत सिंह के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार आग से खेलने की कोशिश कर रही है। उन्हाेंने कहा कि डेरा प्रमुख की जमानत अर्जी कई बार खारिज की जा चुकी है और डेरा में अनुयाइयों को नपुंसक बनाने समेत कई मामलों में डेरा प्रमुख के खिलाफ मामले चल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यदि हरियाणा सरकार ने अपने संकीर्ण राजनीतिक लाभ के लिए डेरा प्रमुख को रिहा किया तो तो यह पंजाब और हरियाणा के शांतिपूर्ण माहौल और कानून एवं व्यवस्था के लिए हानिकारक होगा।

माकपा सचिव के अनुसार अगस्त 2017 में डेरा प्रमुख को साध्वी यौन शोषण प्रकरण में सीबीआई अदालत के दोषी करार देने के बाद भड़की हिंसा में 30 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई थी।

श्री सेखों ने कहा कि माकपा सभी लोकतंत्र, शांति एवं न्याय प्रिय प्रगतिशील लोगों से आगे आकर खट्टर सरकार की इन कोशिशों का विरोध करने का आह्वान करती है।

महेश विजय

वार्ता

image