Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डॉक्टरों की सुरक्षा के लिये अस्पतालों में तैनात होंगे होमगार्ड के जवान

पंचकूला, 01 जुलाई(वार्ता) देश में अस्पतालों में डॉक्टरों पर हो रहे हमलों के मद्देनज़र हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए राज्य के सभी सरकारी अस्पातलों में होमगार्ड जवान तैनात किये जाएंगे।
श्री विज ने आज यहां चिकित्सक दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा सर्वोपरि है जिसके लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में राज्य के निजी चिकित्सकों का भी अहम योगदान है जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ बी. सी. राय का जन्म दिन और पुण्यतिथि हर वर्ष राज्य में मनाई जाएगी। श्री राय ने जहां एक उत्कृष्ट श्रेणी के चिकित्सक रहते हुए जनता की सेवा की वहीं मुख्यमंत्री रहते हुये उन्होंने चिकित्सक की भूमिका को बखूबी निभाया।

श्री विज ने कहा कि प्राचीन चिकित्सा पद्धतियों को बढावा देने के लिए कुरुक्षेत्र में बनाए गए श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय में पहली बार आयुर्वेद के पांच विषयों में 24 सनात्कोत्तर सीटों पर इसी सत्र से दाखिले होंगे। पंचकूला में एन आईए की स्थापना की जा रही है। सरकार ने राज्य के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए करनाल में दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय की स्थापना की है।
रमेश2034वार्ता
image