Friday, Apr 26 2024 | Time 03:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पश्चिमोत्तर क्षेत्र भीषण गर्मी की चपेट में

चंडीगढ़ ,02 जुलाई (वार्ता) पश्चिमोत्तर क्षेत्र में करीब पिछले एक पखवाड़े से जारी लू जैसे हालात से आम जनजीवन प्रभावित रहा । भीषण गर्मी से क्षेत्र में पेयजल की समस्या जस की तस बनी हुई है ।
दूसरी ओर हरियाणा तथा पंजाब में कहीं कहीं कल रात अंधड़ के साथ हुई मानसून पूर्व की पहली बारिश ने गर्मी से कुछ राहत दिलाई लेकिन सिरसा में अंधड़ के कारण सड़कों पर गिरे पेड़ों से यातायात प्रभावित रहा तथा दोपहर बाद तक यातायात सामान्य हो सका। सिरसा के विभिन्न चौराहों पर लगे होर्डिंग गिर गए और कई इलाकों में गुल बिजली दोपहर तक गुल रही जिससे पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ा । सिरसा तथा इसके आसपास के इलाके में देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। इसी दौरान कई जगह पर बिजली के ट्रांसफार्मर उड़ गए और कई जगह बिजली की तारों में धमाकों के बाद ब्रेक डाउन हो गया। आंधी शुरू होने से पहले ही बिजली का कट लग गया और सुबह तीन बजे तक बिजली बहाल नहीं हो सकी।पंजाब के बठिंडा जिले में भी आंधी के साथ 29 मिलीमीटर बारिश होने से राजस्थान से लगते इलाकों में गर्मी से राहत मिली ।
मौसम केन्द्र के अनुसार अगले दो दिनों में गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है । कहीं -कहीं अंधड़ की संभावना है ।चंडीगढ़ ,अंबाला , नारनौल ,अमृतसर ,लुधियाना ,पठानकोट ,आदमपुर ,दिल्ली का पारा क्रमश:39 डिग्री रहा । हिसार तथा करनाल का पारा 38 डिग्री ,रोहतक 41 डिग्री ,भिवानी 40 डिग्री ,बारिश के बाद सिरसा का पारा 38 डिग्री रहा ।हलवारा का पारा 38 डिग्री , बारिश के बाद बठिंडा 37 डिग्री रहा । श्रीनगर 29 डिग्री तथा जम्मू का पारा 41 डिग्री रहा ।
हिमाचल प्रदेश में भी गर्मी का प्रकोप जारी रहा तथा मनाली का पारा 29 डिग्री , शिमला 27 डिग्री , उना 40 डिग्री , कांगडा 37 डिग्री , मंडी 37 डिग्री , सोलन 32 डिग्री , नाहन 33 डिग्री , सुंदरनगर 35 डिग्री , धर्मशाला 31 डिग्री और भुंतर 36 डिग्री रहा ।
शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image