Friday, Mar 29 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में मानसून सक्रिय होने से अगले दो दिनों में भारी बारिश के आसार

शिमला, 04 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मानसून सक्रिय होते ही शिमला, सोलन, किन्नौर, सिरमौर और हमीरपुर में झमाझम बारिश होने से गर्मी से राहत मिली तथा किसानों के चेहरे खिल गए हैं।
माॅनसून की बारिश फसलों के लिए वरदान साबित होगी । मौसम के बिगड़े तेवर के चलते जनजातीय जिला किन्नौर की ऊंची चोटियों पर आज सुबह हल्का हिमपात हुआ तथा निचले इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। बर्फबारी और बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है। बारिश होने से किसानों और बागवानों के चेहरे खिल गए हैं। सेब सहित अन्य फसलों को बारिश होने से संजीवनी मिली है। सिरमौर में भी जमकर बारिश हुई है।
सोलन में भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर घरों में पानी भर गया। वहीं चंबाघाट की गौशाला में दो मवेशियों के मौत हो गई। बारिश के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर पत्थर गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया। परवाणू-शिमला हाईवे पर तंबूमोड़ पर पहाडी से मलवा गिरकर निजी बस पर गिरने से एक सवारी घायल हो गयी। घायल को स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया है। इसके इलावा चंबा में एक कार हादसे का शिकार हो गई लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। वहीं हमीरपुर के बिझडी.हमीरपुर रोड़ पर डंगा गिरने से सड़क कई घंटों तक बंद रही।
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने छह से सात जुलाई को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना जतायी है । इसके साथ ही येलो अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है और लोगों को सर्तकता बरतने की हिदायत दी गई हैं। विभाग का कहना है कि बारिश का यह सिलसिला नौ जुलाई तक ऐसे ही बना रहेगा। आज शिमला में अधिकतम तापमान 23.7 डिग्री रहा जबकि सुंदरनगर 28.5, भुंतर 30.6, कल्पा 20.6, धर्मशाला 28.2, उना 34.0, नाहन 26.3, केलंग 19.6, सोलन 24.0, कांगड़ा 28.0, बिलासपुर 29.5, हमीरपुर 29.0, चंबा 33.8 और डलहौजी 21.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
सं शर्मा
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image