Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आउटसोर्सिंग न रुकने पर पनबस कर्मचारियों द्वारा दोबारा हड़ताल की चेतावनी

जालंधर, 08 जुलाई (वार्ता) पंजाब रोड़वेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने पंजाब सरकार और परिवहन मंत्री पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी है कि अगर आउटसोर्सिंग के आधार पर की जाने वाली भर्ती को स्थगित नहीं किया गया तो कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर नौ जुलाई को दोबारा हड़ताल कर सकते हैं।
यूनियन के महासचिव बलजीत सिंह ने सोमवार को बताया कि परिवहन मंत्री द्वारा नौ जुलाई को कर्मचारियों के साथ होने वाली बैठक के दिन ही आउटसोर्सिंग के आधार पर एक हजार चालक और परिचालकों की भर्ती करने के आदेश दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग द्वारा नौ जुलाई को अमृतसर डिपो में भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। अगर ऐसा होता है तो पनबस कर्मचारी पूरे राज्य में चक्का जाम करेंगे।
बलजीत सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में ठेका भर्ती पर रोक लगाने की बात की थी लेकिन अब अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने की बजाए आउटसोर्सिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों का शोषण करना चाहती है। यूनियन द्वारा गत सप्ताह अपनी मांगों के समर्थन में राज्य में दो दिन के लिए हड़ताल की थी और पनबस की बसों को चलने नहीं दिया गया था जिसके चलते परिवहन मंत्री ने हड़ताली कर्मचारियों को नौ जुलाई को बैठक के लिए आने का न्यौता देकर दूसरे दिन हड़ताल खत्म करवा दी थी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image