Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर में गुणवत्ता प्रशिक्षण शिविर आयोजित

अमृतसर,09 जुलाई (वार्ता) महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन (एमजीएसआइपीए) ने स्थानीय जिला परिषद हॉल में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रबंधन की गुणवत्ता में सुधार के लिए नौ से 11 जुलाई तक तीन दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया। सेमिनार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों और स्कूल प्रमुखों ने भाग लिया।
संगोष्ठी को संबोधित करते हुए एमजीएसआईपीए के महाप्रबंधक एस पी जोशी ने कहा कि इस प्रशिक्षण संगोष्ठी का मुख्य उद्देश्य सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के काम की गुणवत्ता में सुधार करना है। श्री जोशी ने कहा कि हम अपने काम की गुणवत्ता में सुधार करके ही लोगों की इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारियों/ कर्मचारियों का मुख्य कार्य जनता की सेवा करना है और यह काम तभी किया जा सकता है जब हमने अपना काम समय पर और गुणवत्ता के साथ किया हो। उन्होंने कहा कि ये प्रशिक्षण शिविर सरकार के निर्देशानुसार विभिन्न जिलों में आयोजित किए जा रहे हैं।
संगोष्ठी दौरान डॉ संजीव अरोड़ा डिप्टी डीन जीएनए विश्वविद्यालय ने सरकारी अधिकारियों/ कर्मचारियों को काम की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए एक प्रस्तुति भी दिखाई। उन्होंने कहा कि हम काम की गुणवत्ता तभी बना सकते हैं जब हम समय-समय पर इसकी जांच करते रहें। श्री संजीव अरोड़ा ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति आपके पास अपना काम करने के लिए आता है तो आपको अपने व्यवहार, आचरण और गुणवत्ता के अनुसार अपना काम करना चाहिए ताकि हम लोगों की शिकायतों का समाधान कर सकें। उन्होंने कहा कि आपको अपने काम का निरीक्षण स्वचालित रूप से करना चाहिए ताकि आप अपने काम में सुधार कर सकें।
सं. ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image