Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


तीन बार हाकी ओलंपियन रहे बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की सिफारिश

तीन बार हाकी ओलंपियन रहे बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की सिफारिश

चंडीगढ़ ,09जुलाई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह हाकी के तीन बार आेलंपियन रहे बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न से नवाजे जाने की सिफारिश करेंगे ।

कैप्टन सिंह आज हाकी खिलाड़ी का हालचाल जानने पीजीआई गये और उन्हें महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड से सम्मानित किया । बलबीर सीनियर लंबे समय से पीजीआई में भर्ती हैं ।

इसके बाद एक समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने देश -विदेश में नाम कमा चुके बुजुर्ग खिलाड़ियों सहित सौ अन्य खिलाड़ियों को महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड से सम्मानित किया । उन्होंने कहा कि इस अवार्ड की लंबे समय के बाद शुरूआत की जा रही है तथा इसे वार्षिक समारोह के तौर पर मनाया जायेगा ।

उन्होंने कहा कि बलबीर सीनियर जैसे महान खिलाड़ियों ने खेल के क्षेत्र में बड़ा योगदान दिया है और उनका सम्मान होनी चाहिये । उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसे समय पर मिल्खा सिंह ,बिशन सिंह बेदी , अजीत पाल सिंह सरीखे धुरंधर खिलाड़ियों का जिक्र करने पर खुशी हो रही है । यह अवार्ड उभरती प्रतिभाओं को कुछ नया कर दिखाने के लिये प्रोत्साहित करेगा ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अवार्ड 1978 में शुरू किया गया था जिसके तहत दो लाख नकद , एक ब्लेजर ,महाराजा रंजीत सिंह की ट्राफी दी जाती थी ।

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image