Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप ने सिद्धू पर डोरे डाले, चीमा ने कहा : कांग्रेस से इस्तीफा दें, पार्टी उनका स्वागत करेगी

चंडीगढ़, 14 जुलाई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और पंजाब विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्री पद से इस्तीफे को लेकर आज कहा कि श्री सिद्धू को अब तुरंत ‘भ्रष्ट पार्टी‘ कांग्रेस से भी किनारा कर लेना चाहिए।
श्री चीमा ने पार्टी मुख्यालय में मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि कहा कि उनकी पार्टी श्री सिद्धू का स्वागत करेगी क्योंकि वह पंजाब के जवानों, किसानों, दलितों, व्यापारियों, उद्योगपतियों, कर्मचारियों, बेरोजगारों के हक में माफिया राज के विरुद्ध डटने का जज़्बा रखते हैं।
श्री चीमा ने कहा कि श्री सिद्धू की साफसुथरी राजनीतिक छवि और मंत्री के तौर पर उनका बादलों के दस सालों के ‘माफियाराज‘ समेत बेअदबी के मामले में बादलों के विरुद्ध बेबाकी के साथ बोलना मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को रास नहीं आ रहा था। श्री चीमा ने कहा कि आम लोगों में श्री सिद्धू के बढ़ते राजनैतिक कद को कैप्टन अपनी कुर्सी के लिए भी खतरा समझने लगे थे इसलिए श्री सिद्धू को लगातार अपमानित किया जा रहा था और आखिर उन्हें इस्तीफे के लिए मजबूर कर दिया गया।
श्री चीमा ने कहा कि बेहतर होता श्री सिद्धू बतौर ऊर्जा मंत्री अपना पद संभाल कर पिछली बादल सरकार के दौरान सार्वजनिक थर्मल प्लांट बंद करके निजी कंपनियों के साथ किए गये महंगे और नाजायज शर्तों वाले समझौते रद्द करते और बादलों के बिजली माफिया को नंगा करते और इसे भी सामने लाते कि कैप्टन निजी थर्मल कंपनियों के साथ हुए समझौते को रद्द करने से पीछे क्यों हटे?
श्री चीमा ने कहा कि श्री सिद्धू ने प्रदेशवासियों को राहत देने का मौका गंवा दिया है।
महेश
वार्ता
image