Friday, Mar 29 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांवड़ यात्रा के लिये हरियाणा में पुख्ता प्रबंध

चंडीगढ, 15 जुलाई(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने 17 से 30 जुलाई तक होने वाली कांवड़ यात्रा सुरक्षित एवं सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिये श्रद्धालुओं के गुजरने वाले मार्गों पर सुरक्षा और यातायात की सुचारू व्यवस्था के प्रबंध किये हैं।
राज्य के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए कांवड़ ले जाने वालों से भी यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने में सहयोग की अपील की। उन्होंने सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को अपने अपने क्षेत्रों में कानून एवं यातायात व्यवस्था, श्रद्धालुओं की सुरक्षा बनाए रखने और आम जनता को कोई असुविधा न हो इसके लिये पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि कांवड़ यात्रा सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिये पड़ोसी राज्यों के साथ भी बेहतर तालमेल किया गया है। उन्होंने कांवडियों से सड़क के एक ओर चलने तथा इनके लिए शिविरों की स्थापना सड़क किनारे से पर्याप्त दूरी पर करने तथा पुलिस से असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर यातायात को वैकल्पिक मार्गों पर भेजने के लिये भी कहा गया है। उन्होंने गुरुग्राम, फरीदाबाद, यमुनानगर, करनाल, पानीपत, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, मेवात और पलवल के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को कांवड़ यात्रा के लिये विशेष रूप से समुचित तैयारी करने को कहा है।
रमेश1850वार्ता
image