Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फंडों के बावजूद बठिंडा निगम काम में कर रहा देरी :मनप्रीत बादल

फंडों के बावजूद बठिंडा निगम काम में कर रहा देरी :मनप्रीत बादल

बठिंडा ,17 जुलाई (वार्ता) पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने अकालियों के कब्जे वाले नगर निगम पर आरोप लगाया है कि फंडों के बावजूद अकाली शासित नगर निगम कोई काम नहीं होने दे रहा । अकाली मेयर होने के बावजूद पिछले दस सालों में कोई काम नहीं हुआ और यही शहर के जलथल होने की वजह है ।

उन्होंने आज यहां कहा कि पिछली अकाली -भाजपा सरकार में प्राइवेट सेक्टर की कंपनी के साथ करोड़ों का समझौता हुआ लेकिन मुख्य समस्या जल निकासी को हल करने के लिये कोई काम नहीं हुआ और अब ये इस हालात के लिये कांग्रेेस को दोषी बता रहे हैं । इस करार में केन्द्र सरकार भी पार्टी है ।

श्री बादल ने श्रीमती बादल से सवाल किया कि उनकी पार्टी ने ऐसे समझौते क्यों किये तथा क्या उन्हें सार्वजनिक किया गया स्लज कैरियर के इलाके में पड़ती जमीन का मुआवजा किसानों को क्यों नहीं दिया गया । अब तक स्लज कैरियर का काम क्यों नहीं हुआ । मूसलाधार बारिश के कारण शहर के इलाके नहीं डूबे बल्कि इसका मूल कारण जल निकासी व्यवस्था की कमी रही जिसकी वजह से लोगों को तबाही का मंजर देखना पड़ रहा है । बाढ़ जैसी स्थिति के लिये अकाली मेयर जिम्मेदार है ।

श्री बादल ने कहा कि पंजाब सरकार की आेर से प्राेजेक्ट को मंजूरी दी गई है तथा पैसे की अदायगी होने के साथ काम पूरा हो जायेगा । लेकिन हैरानी इस बात की है कि नगर निगम ने टेंडर जारी क्यों नहीं किये ।

image