Friday, Mar 29 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अर्जुन की सगाई में नहीं आया अजय चौटाला का परिवार

अर्जुन की सगाई में नहीं आया अजय चौटाला का परिवार

सिरसा, 18 जुलाई (वार्ता) चौटाला परिवार में दोफाड़ के बाद इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता अभय सिंह चौटाला के बेटे अर्जुन की आज सगाई के कार्यक्रम से अजय चौटाला परिवार दूर ही रहा।

इस अवसर पर अर्जुन के दादा पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (जो सात दिन के पैरोल पर आये हैं), पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल समेत कई राजनीतिज्ञों ने हिस्सा लिया। अर्जुन के ताऊ अजय चौटाला व चचेरे भाई दुष्यंत व दिग्विजय हालांकि कार्यक्रम से दूर रहे।

अर्जुन अभी ग्रेजुएशन कर रहे हैं लेकिन सक्रिय राजनीति में कदम रख चुके हैं। उन्होंने कुरुक्षेत्र से लोकसभा चुनाव 2019 का चुनाव लड़ा था। वहीं उनकी मंगेतर जैसमीन कौर मुलाना से एमबीबीएस कर रही है। दोनों परिवारों के पुराने संबंध हैं। जैसमीन कौर के पिता दिलबाग सिंह के दादा पहलवान ठाकुर सिंह के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ. देवीलाल के साथ अच्छे संबंध थे। वे उनके साथ पार्टी से जुड़े जबकि दिलबाग सिंह के पिता बिशा सिंह ने ओमप्रकाश चौटाला के साथ राजनीति की है। दिलबाग सिंह तीसरी पीढ़ी के नेता हैं और 2009 से 2014 तक इनेलो के टिकट पर यमुनानगर से विधायक रहे हैं। दिलबाग सिंह का माइनिंग व ट्रांसपोर्ट का कारोबार है।

image